Home News ABP News Shikhar Sammelan 2024 Defense Minister Rajnath Singh on Political Retirement...

ABP News Shikhar Sammelan 2024 Defense Minister Rajnath Singh on Political Retirement | ABP Shikhar Sammelan: राजनीति से संन्यास पर क्या बोले राजनाथ सिंह, कहा

0


ABP Shikhar Sammelan 2024: एबीपी न्यूज़ के खास कार्यक्रम शिखर सम्मेलन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने राजनीतिक करियर को लेकर खुलकर बात की. राजनीति से अपने संन्यास को लेकर उन्होंने कहा कि सब कुछ ईश्वर की मर्जी से चल रहा है और उन्हें संन्यास के बारे में सोचने की जरूरत नहीं है.

राजनाथ सिंह ने 25 साल की उम्र में पहला चुनाव जीता था. वह इमरजेंसी के समय में जेल में भी बंद रहे थे. इसके बाद से वह लगातार राजनीति में सक्रिय हैं. एक समय पर उन्हें प्रधानमंत्री पद का दावेदार भी माना जाता था. 2014 में बीजेपी के सत्ता में आने के बाद वह अहम मंत्रालय संभाल रहे हैं.

भगवान पर अटूट श्रद्धा रखते हैं राजनाथ सिंह 

एबीपी न्यूज़ के खास कार्यक्रम शिखर सम्मेलन में राजनाथ सिंह से सवाल किया गया कि सक्रिय राजनीति से संन्यास के बारे में वह क्या सोचते हैं. इसके जवाब में राजनाथ सिंह ने कहा कि उन्हें सोचने की जरूरत ही नहीं है. यह ईश्वर के हाथ में है. उनके प्रति उनकी गहरी आस्था है. जीवन में जो कुछ भी हुआ है, वह हमारे कारण हुआ है. ऐसा मैं कभी नहीं सोचता हूं और मैं मानता हूं कि जो भी हमारी सीमित सोच है. परमात्मा ऐसी बुद्धि न दे कि हम ऐसा सोचें. मैं मानता हूं कि जो कुछ भी मेरे जीवन में हुआ है, ईश्वर की वजह से हुआ है.

उत्तर प्रदेश में 80 सीटें जीतने की बात

राजनाथ सिंह ने इस कार्यक्रम में कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 में उनकी पार्टी विशाल बहुमत के साथ जीत हासिल करेगी. उन्होंने उत्तर प्रदेश को लेकर कहा कि इस संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता कि बीजेपी राज्य में सभी 80 सीटें जीत सकती है. हालांकि, संभावना है कि 1-2 सीटें कोई दूसरी पार्टी भी जीत जाए. उन्होंने बिहार में भी एनडीए गठबंधन के क्लीन स्वीप करने का दावा किया. साथ ही उन्होंने दक्षिण भारतीय राज्यों, कर्नाटक और ओडिशा में बीजेपी की सीट बढ़ने का भी दावा किया है.

यह भी पढ़ेंः Mukhtar Ansari Death: ‘तूफान कर रहा था मेरे अज्म का तवाफ’, जब शायराना अंदाज में मुख्तार अंसारी ने किया था सीएम योगी को चैलेंज


NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version