Home News Lok Sabha Elections 2024 PM Modi challenges CM Stalin on Sam Pitroda...

Lok Sabha Elections 2024 PM Modi challenges CM Stalin on Sam Pitroda statement said break alliance with Congress If have Guts

0


Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए चुनाव-प्रचार जोरों पर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार विपक्षी दलों को घेरने में लगे हुए हैं. इस बीच पीएम मोदी ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन को चुनौती दी है. पीएम ने कहा कि अगर उनमें दम है तो कांग्रेस से गठबंधन तोड़ दें. दरअसल, पीएम मोदी ने सैम पित्रोदा के बयान को लेकर ये टिप्पणी की. सैम पित्रोदा ने कहा था कि दक्षिण में लोग अफ्रीकन लोगों जैसे दिखते हैं. उनके इस बयान पर पीएम मोदी ने पलटवार किया और राहुल गांधी से सवाल किया.

पीएम मोदी ने सैम पित्रोदा पर साधा निशाना

पीएम मोदी ने कहा, ”कांग्रेस के करीबी, सहयोगी और शहजादे राहुल गांधी के सबसे बड़े सलाहकार ने जो कहा वह बहुत शर्मनाक है. कांग्रेस को लगता है कि पूर्वोत्तर के लोग चाइनीज जैसे दिखते हैं. क्या कोई देश ऐसी चीजों को स्वीकार कर सकता है? कांग्रेस को लगता है कि दक्षिण भारत के लोग अफ्रीकन लोगों की तरह दिखते हैं. मैं कर्नाटक और तेलंगाना के कांग्रेसी मुख्यमंत्रियों से पूछना चाहता हूं कि क्या वे ऐसी राय स्वीकार कर सकते हैं.”

पीएम मोदी ने सीएम स्टालिन से पूछा सवाल

उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री एमके स्टालिन अक्सर तमिलनाडु की संस्कृति के बारे में बात करते हैं, लेकिन उनमें तमिल स्वाभिमान के लिए कांग्रेस से नाता तोड़ने की हिम्मत नहीं है. मैं तमिलनाडु के सीएम से पूछना चाहता हूं, जो तमिलनाडु की संस्कृति के बारे में बात करते रहते हैं. इतना बड़ा आरोप लगाया गया है, क्या डीएमके तमिलों के आत्मसम्मान के लिए कांग्रेस से गठबंधन तोड़ देगी. क्या उनमें इसकी हिम्मत है.

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस को लगता है कि पश्चिम के लोग अरब जैसे दिखते हैं. मैं फर्जी शिव सेना प्रमुख से पूछना चाहता हूं, बालासाहेब ठाकरे के बारे में याद रखें. क्या महाराष्ट्र के लोग इसे स्वीकार करेंगे? कांग्रेस अब नस्लवादी बयान दे रही है.

 सैम पित्रोदा ने क्या दिया था बयान?

बता दें कि इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने भारत के लोगों को लेकर विवादित बयान दिया था. सैम पित्रोदा ने कहा, ”भारत में ईस्ट के लोग चीन जैसे दिखते हैं और साउथ के लोग अफ्रीकी जैसे दिखते हैं.” हालांकि, कांग्रेस ने पित्रोदा के इस बयान से किनारा कर लिया है.

यह भी पढ़ें- ‘ईस्ट के लोग चीन जैसे लगते हैं’, पित्रोदा का विवादित बयान, बीजेपी ने घेरा, कांग्रेस ने बयान से किया किनारा


NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version