Home News Congress Allegation On BJP Jayaram Ramesh Ajay Makan press conference on electoral...

Congress Allegation On BJP Jayaram Ramesh Ajay Makan press conference on electoral bond income tax notice to congress ann

0


Congress Press Conference: लोकसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच सत्तारूढ़ बीजेपी और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग तेज है. शुक्रवार (29 मार्च) को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस ने इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर एक बार फिर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है. पार्टी के महासचिव जयराम रमेश और अजय माकन ने एक साथ मीडिया से बातचीत में बीजेपी पर हमला बोला.

उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्ष को निशाना बनाया जा रहा है और कांग्रेस को अपंग करने की कोशिश हो रही है. इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए बीजेपी पर निशाना साधते हुए जयराम रमेश ने कहा कि बीजेपी ने इलेक्ट्रोल बॉन्ड के जरिए 8150 करोड़ रुपये जुटाया है. इसके लिए चार रास्ते अपनाए हैं. पैसा लो, धंधा लो, धमकी देकर पैसा एकत्रित करो और सेल कंपनियों के जरिए पैसा हासिल करो.

बीजेपी ने किया है टैक्स टेररिज्म’

जय राम रमेश ने भारतीय जनता पार्टी पर कांग्रेस पार्टी के खाते को डिस्टर्ब करने और इनकम टैक्स नोटिस को लेकर भी निशाना साधा. जयराम रमेश ने कहा कि बीजेपी ने टैक्स टेररिज्म किया है. अजय माकन ने नोटिस की बात का खुलासा करते हुए कहा कि रिप्रेजेंटेशन ऑफ पीपल्स एक्ट 29 (C) के तहत एक पार्टी को चुनाव आयोग को अपने अकाउंट का ब्यौरा देना होता है.

अजय माकन ने कहा “कांग्रेस को आयकर विभाग से 1,823 करोड़ रुपये के भुगतान को नोटिस मिला है. उन्होंने केवल 1993-94 साल‌ के लिए 53 करोड़ की मांग की है जब सीताराम केसरी राष्ट्रपति थे.” उन्होंने कहा, “तथाकथित उल्लंघनों के लिए आयकर विभाग ने जो जुर्माना लगाया है, उसे देखते हुए बीजेपी को 4,600 करोड़ रुपये का जुर्माना भरना चाहिए.”

इनकम टैक्स नोटिस के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी कांग्रेस

माकन ने कहा, “कांग्रेस पार्टी अगले सप्ताह की शुरुआत में इनकम टैक्स के इस नोटिस के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख करेगी. उन्होंने कहा कि इलेक्टोरल बॉण्ड को लेकर चुनाव आयोग की वेबसाइट पर मौजूद डाटा के मुताबिक अगर BJP को मिले फंड का आंकलन किया जाना तो पता चलेगा कि भ्रष्टाचार कितना बड़ा है. कांग्रेस को इनकम टैक्स का नोटिस वित्त वर्ष 2017-18 से 2020-21 के बीच आयकर रिटर्न में विसंगतियों की वजह से दिया गया है.

ये भी पढ़ें:मुख्तार के जनाजे में बेटे अब्बास के शामिल होने की उम्मीदों को लगा झटका, अब SC जाएगा परिवार


NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version