Home News Lok Sabha Elections: जेपी नड्डा और अमित मालवीय के खिलाफ कर्नाटक पुलिस...

Lok Sabha Elections: जेपी नड्डा और अमित मालवीय के खिलाफ कर्नाटक पुलिस का समन, 7 दिनों में देना होगा जवाब, जानें मामला

0


कर्नाटक पुलिस ने कथित तौर पर एससी/एसटी समुदाय के खिलाफ बीजेपी कर्नाटक की ओर से पोस्ट किए गए एक ट्वीट के संबंध में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और आईटी सेल के हेड अमित मालवीय को समन भेजा है. दोनों नेता को 7 दिनों के भीतर बेंगलुरु के हाई ग्राउंड्स पुलिस स्टेशन में 7 दिनों के भीतर उपस्थित होने के लिए कहा है.

नोटिस में कहा गया है कि रमेश बाबू नाम का एक शख्स ने 5 मई 2024 को हाई ग्राउंड्स पुलिस स्टेशन आया और बीजेपी के कर्नाटक एक्स हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो के संबंध में शिकायत दी.

 नोटिस में कहा गया, “उस शख्स ने आरोप लगाया कि उस वीडियो का उद्देश्य एससी/एसटी समुदाय के खिलाफ नफरत और दुर्भावना पैदा करना है. इसे लेकर मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है.” बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने नोटिस मिलने के सात दिों के भीतर हाई ग्राउंड्स पुलिस स्टेशन में सुबह 11 बजे जांच अधिकारी के सामने उपस्थित होने का निर्देश दिया गया है.

भारत के चुनाव आयोग ने मंगलवार (7 मई) को एक्स प्लेटफॉर्म के नोडल अधिकारी को पत्र लिखकर बीजेपी कर्नाटक की ओर से आपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्ट को तुरंत हटाने का निर्देश दिया था. नोडल अधिकारी को दिए गए नोटिस में कहा गया था कि कर्नाटक बीजेपी को पोस्ट मौजूदा कानूनी ढांचे का उल्लंघन है.




NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version