Home News Delhi University Colleges Guidelines Notice To Students No Black Dresses Compulsory Attendance...

Delhi University Colleges Guidelines Notice To Students No Black Dresses Compulsory Attendance To PM Narendra Modi Visit

0


PM Modi DU Visit: दिल्ली विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में शुक्रवार (30 जून) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे. इस कार्यक्रम के मद्देनजर दिल्ली यूनिवर्सिटी ने कुछ गाइडलाइंस जारी किए हैं, जो चर्चा का विषय बन गई हैं. डीयू की ओर से शताब्दी समारोह के लिए दिशा-निर्देश जारी करते हुए काले कपड़े पहनने पर रोक, अनिवार्य हाजिरी, सुबह 10 बजे से 12 बजे तक कक्षाओं का निलंबन जैसे कई नियमों के नोटिस चस्पा कर दिए गए हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 जून को दिल्ली विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह के अंतिम दिन कार्यक्रम में शामिल होंगे. दिल्ली यूनिवर्सिटी के हिंदू महाविद्यालय, हंसराज कॉलेज, डॉ. भीराव आंबेडकर कॉलेज और जाकिर हुसैन कॉलेज ने अपने छात्र-छात्राओं और टीचर्स के लिए इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने को अनिवार्य किया है. बुधवार को जारी नोटिस में हिंदू महाविद्यालय की अध्यापक प्रभारी मीनू श्रीवास्तव ने सात सूत्री दिशानिर्देश जारी किया, जिसके तहत विद्यार्थियों को लाइव प्रसारण में हिस्सा लेने के लिए पांच उपस्थिति पत्रक दिए जाएंगे.

तय समय पर आ जाएं, जिससे दिक्कत न हो- डीयू
पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, गाइडलाइंस में कहा गया है कि कार्यक्रम के लाइव प्रसारण में सभी विद्यार्थियों की उपस्थिति अनिवार्य है. महाविद्यालय में पहले पीरियड के शुरु होने यानी आठ बजकर 50 मिनट से नौ बजे तक हो जानी चाहिए, ताकि यातायात में किसी फेरबदल या डीयू परिसर में किसी रूकावट से बचा जा सके.

नोटिस के अनुसार, विद्यार्थियों को अपना पहचान पत्र लाना जरूरी है. उस दिन कोई भी काले कपड़े नहीं पहनने हैं. विद्यार्थियों की उपस्थिति अनिवार्य है और उन्हें लाइव प्रसारण में हिस्सा लेने के लिए पांच उपस्थिति पत्रक दिए जाएंगे. इस नोटिस के बारे में पूछे जाने पर हिंदू महाविद्यालय की प्राचार्य अंजू श्रीवास्तव ने कहा कि प्रशासन ने ऐसा कोई नोटिस नहीं जारी किया है.

उन्होंने पीटीआई-भाषा से कहा, ”जान पड़ता है कि कुछ गलतफहमी हुई है. महाविद्यालय ने कोई नोटिस नहीं जारी किया है. मुझे कुछ पता नहीं है.” हालांकि, उन्होंने इस बात से इनकार नहीं किया कि नोटिस असली नहीं है. उन्होंने कहा, ”मैंने विद्यार्थियों एवं अध्यापकों को ईमेल भेजकर उन्हें लाइव प्रसारण की सूचना दी है और उनसे उसमें भाग लेने की अपील की है, लेकिन उपस्थिति अनिवार्य नहीं है.” कुलसचिव विकास गुप्ता ने कहा कि डीयू ने अनिवार्य उपस्थिति के लिए कोई नोटिस जारी नहीं किया है.

(इनपुट पीटीआई-भाषा से भी)

ये भी पढ़ें:

Manipur Violence: क्या हालात में सुधार आया? राहुल गांधी के मणिपुर दौरे को असम के सीएम हिमंत ने बताया- वन डे एपिसोड


NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version