Home News CWC Meeting Congress Election Strategy Caste Survey Discussion Assembly Elections 2023

CWC Meeting Congress Election Strategy Caste Survey Discussion Assembly Elections 2023

0


Congress Working Committee Meeting: कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्य़ूसी) की बैठक आज सोमवार (09 अक्टूबर) को दिल्ली में होने जा रही है. बैठक का समय सुबह 10 बजकर 30 मिनट रखा गया है जो कांग्रेस पार्टी के मुख्यालय पर होगी. सीडब्ल्यूसी की मीटिंग में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की रणनीति और जातिगत सर्वे समेत कुछ अन्य मुद्दों पर चर्चा की जाएगी.

पार्टी मुख्यालय में होने वाली कार्य समिति की बैठक में इस साल के आखिर में प्रस्तावित मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम के विधानसभा चुनावों की तैयारियों, देश के मौजूदा राजनीतिक हालात, जाति जनगणना, जांच एजेंसियों के दुरुपयोग और कुछ अन्य राजनीतिक और आर्थिक मुद्दों पर चर्चा संभव है. मीटिंग में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के अलावा कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेताओं के शामिल होने की संभावना है. 

जांच एजेंसियों के दुरुपयोग पर चर्चा संभव

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, कार्य समिति केंद्रीय जांच ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय जैसी जांच एजेंसियों के कथित दुरुपयोग को लेकर चर्चा कर सकती है. इस बैठक से कुछ दिन पहले ही कथित आबकारी घोटाले के मामले में आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया है. यही नहीं, पिछले कुछ दिनों में विपक्ष के कई नेताओं के खिलाफ ईडी ने विभिन्न मामलों में कार्रवाई की है.

इसके अलावा कार्य समिति बिहार की जाति आधारित गणना के आंकड़े के जारी होने के बाद अब राष्ट्रीय स्तर पर जातिगत जनगणना की मांग दोहरा सकती है.

हैदराबाद में हुई थी पिछली बैठक

कार्य समिति, कांग्रेस की सबसे बड़ी नीति निर्धारक इकाई है. कांग्रेस कार्य समिति की पिछली बैठक 16 और 17 सितंबर को हैदराबाद में हुई थी. कार्य समिति के पुनर्गठन के बाद यह पहली बैठक थी. उस बैठक में कांग्रेस ने विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) की पहल को वैचारिक एवं चुनावी सफलता दिलाने का संकल्प लिया था.

ये भी पढ़ें: इनकम टैक्स असेसमेंट केस में आज गांधी परिवार और AAP की याचिका सुनेगा SC, जानें क्या है पूरा मामला


NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version