Home News ‘इंडिया’ बनाने का नीतीश कुमार का नहीं था आइडिया- कांग्रेस चीफ का...

‘इंडिया’ बनाने का नीतीश कुमार का नहीं था आइडिया- कांग्रेस चीफ का दावा, बताया PM मोदी के खिलाफ कौन होगा चेहरा

0


ABP News Shikhar Sammelan 2024: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस के मुखिया मल्लिकार्जुन खरगे ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने साफ किया कि विपक्षी गठबंधन इंडिया बनाने का आइडिया बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नहीं था. इस गठजोड़ को बनाने और लोगों को एकजुट करने का असल प्रयास कांग्रेस और राहुल गांधी का था. कांग्रेस चीफ ने इसके अलावा यह भी बताया कि इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ उनकी ओर से कौन चेहरा होगा.  

एबीपी न्यूज के शिखर सम्मेलन में शुक्रवार (29 मार्च, 2024) को मल्लिकार्जुन खरगे ने बताया- इंडिया गठबंधन का आइडिया नीतीश कुमार का नहीं था. हुआ यूं था कि मेरे घर पर राहुल गांधी ने कहा था कि हमें सब को इकट्ठा करना है, जिसके बाद तय हुआ कि हर नेता को बुलाकर हम लोग बातचीत करेंगे और उनसे कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर लड़ने के लिए कहेंगे. हमने इसी के तहत कई नेताओं को घर बुलाया, जिनमें शरद पवार, तेजस्वी यादव, नीतीश कुमार और डीएमके के लोग शामिल थे. हमने इसी तरह विभिन्न पार्टियों के लोगों के साथ बात की थी. ये तो बढ़ा-चढ़ाकर पेश करने की बात है कि नीतीश कुमार इसके पीछे हैं. असल में तो हमने सबको बुलाकर बैठक की और इकट्ठा किया था. 

पीएम मोदी के सामने कांग्रेस की ओर से चुनाव में चेहरे को लेकर हुए सवाल पर कांग्रेस चीफ आगे बोले- आपके (बीजेपी वालों के संदर्भ में) पास एक नरेंद्र मोदी होंगे पर हमारे पास देश की 140 करोड़ जनता है. वही जनता इस बार निर्णय करेगी. हम उसके फैसले के आगे सिर झुकाएंगे. वह उनके मोदी हैं. वह बीजेपी के मोदी हैं. वह पूंजीवादियों के मोदी हैं. किसानों, गरीबों, विद्यार्थियों और मेहनतकश लोगों के मोदी नहीं है. अगर मोदी की विचारधारा होती है तब कैसे एक फीसदी लोग 50 प्रतिशत आय हासिल कर लेते है. आज मिडिल क्लास वाले भी महंगाई से परेशान हैं, वे लोग उसकी कोई बात नहीं करते हैं.


NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version