Home News Sanjay Raut on ABP C-Voter Survey of Maharashtra Over Lok Sabha Election...

Sanjay Raut on ABP C-Voter Survey of Maharashtra Over Lok Sabha Election 2024 Eknath Shinde Shiv Sena NCP BJP Sharad Pawar

0


Sanjay Raut On ABP C-Voter Survey: एबीपी सी-वोटर के सर्वे पर महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे की शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा कि बीजेपी की टोपी हवा में उड़ जाएगी. वोटिंग के दिन देखिए क्या होता है. 

संजय राउत ने एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए कहा, ” महाराष्ट्र में हवा बहुत तेज चल रही है. ऐसे में बीजेपी की टोपी हवा में उड़ जाएगी. इस बार बाजी पलटेगी. जहां उम्मीदवारों का चयन नहीं हुआ, वहां भी बीजेपी जीत रही है. नासिक में बीजेपी को जिताया जा रहा है.”  

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सही कहा है. बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को 200 से ज्यादा सीट नही मिलेगी. दरअसल, एबीपी सी-वोटर के सर्वे के मुताबिक महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से एनडीए 30 सीटों पर जीत दर्ज कर सकता है. वहीं विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के खाते में 18 सीटें जाने का अनुमान जताया गया है. 

किसे कितना वोट?
एबीपी सी-वोटर के सर्वे में अनुमान जताया गया है कि एनडीए को 45 फीसदी वोट मिल सकते हैं. वहीं विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ को 41 प्रतिशत मत मिल सकते हैं. इसके अलावा अन्य को 14 परसेंट वोट मिलने का अनुमान जताया गया है. 

महा विकास आघाडी (एमवीए) में शिवसेना (यूबीटी), शरद पवार की एनसीपी और कांग्रेस शामिल हैं. तीनों ही दल विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ का भी हिस्सा है. वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिवसेना और डिप्टी सीएम अजित पवार की एनसीपी बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए का हिस्सा है. 

महाराष्ट्र में 48 लोकसभी सीटों पर 5 चरणों में वोटिंग होगी. राज्य में 19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई और 20 मई को वोट डाले जाएंगे. इसका परिणाम 4 जून को आएंगा. 

ये भी पढ़ें- ABP C-Voter Survey: देश में प्रचंड बहुमत से बन सकती है NDA की सरकार, ‘INDIA’ गठबंधन रह जाएगा खाली ‘हाथ’, सर्वे ने चौंकाया

 




NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version