Home News pm modi interview with bill gates talks on ai technology digital revolution...

pm modi interview with bill gates talks on ai technology digital revolution in india

0


PM Modi Bill Gates Interview: हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स की मुलाकात हुई थी, जहां दोनों के बीच एआई से बदलती दुनिया की तकनीक, शिक्षा, भारत में डिजिटल पेमेंट पर खास बातचीत हुई.

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार पीएम मोदी और बिल गेट्स के बीच हुई बातचीत का पूरा वीडियो शुक्रवार (29 मार्च) को प्रसारित किया जाएगा. इस बीच एएनआई ने एक टीजर पोस्ट किया जिसमें दिखाया गया है कि कैसे भारतीय न केवल टेक्नोलॉजी को अपना रहे हैं, बल्कि सही मायने में आगे भी बढ़ रहे हैं.

‘हमारे यहां बच्चा पैदा होते ही एआई बोलता है’

पीएम मोदी ने एआई का जिक्र करते हुए कहा, “हमारे यहां जब बच्चा पैदा होता है तो आई (मराठी में मां को) और एआई भी बोलता है.” इस दौरान पीएम मोदी ने बिल गेट्स को पीएम के नमो ऐप का उपयोग कर सेल्फी लेने को कहा और उसके फीचर्स भी बताए.

नमो ऐप ने हाल ही में एक नया एआई जेनरेट फोटो बूथ फीचर पेश किया है, जो तकनीक की इस्तेमाल कर उपयोगकर्ता को चेहरे की पहचान करके पीएम मोदी के साथ अपनी तस्वीरें सर्च करने की अनुमति देता है.

महिलाओं के लिए की गई पहल का पीएम ने किया जिक्र

इससे पहले बिल गेट्स ने एएनआई से बात करते हुए भारत में एआई पर हो रहे काम की तारीफ की थी. इस बीच बिल गेट्स से बातचीत में पीएम मोदी ने यह भी बताया कि उनकी सरकार कैसे महिलाओं के जीवन को बेहतर बनाने के लिए टेक्नोलॉजी ला रही है.

पीएम मोदी ने कहा, “जो महिलाएं साइकिल चलाना नहीं जानती थीं, वो आज ड्रोन पायलट बन रही हैं. नमो ड्रोन दीदी पहल खासकर ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं के लिए पीएम की बड़ी पहल है. भारत की जलवायु पर बात करते हुए पीएम मोदी ने बिल गेट्स को अपनी जैकेट दिखाई जो रीसाइकिल मैटेरियल बनी थी.”

ये भी पढ़ें: Elections 2024: बीजेपी से नहीं हुआ गठबंधन तो नवीन पटनायक ने चल दिया नया दांव! पुरुषों का टिकट काट पत्नियों को बनाया उम्मीदवार




NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version