Imd Weather Update Yellow Alert In Rajasthan Rainfall In Delhi Heatwave Up Bihar

Date:


Weather Update: देशभर में मौसम में लगातार बदलाव हो रहा है. कहीं भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है, तो कहीं बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दो तीन दिन मौसम में कोई बदलाव नहीं होगा. अरब सागर से उठा चक्रवाती तूफान बिपरजॉय की वजह से ज्यादातर राज्यों में बारिश हो रही है. यहां लोगों को गर्मी से राहत मिली है, तो वहीं कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

मौसम विभाग के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में भी बारिश की वजह से मौसम शुष्क बना हुआ है. दिल्ली में रविवार 18 जून को अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार है. यहां हल्की बारिश भी हो सकती है. जिसकी वजह से दिनभर मौसम सुहावना रहेगा. हालांकि उत्तर प्रदेश के ज्यादातर इलाके भीषण गर्मी की चपेट में है. विभाग के मुताबिक राज्य में 20 जून के मौसम बदलने के आसार है.

येलो अलर्ट जारी
असम में बाढ़ की वजह से हालात गंभीर है.  राज्य में आसमान से ऐसी आफत बरसी है कि बाढ़ ने तबाही मचानी शुरू कर दी है. असम के 10 जिलों में करीब 37 हजार लोगों पर बाढ़ का असर पड़ा है जबकि एक शख्स की मौत हो गई है. स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने बताया कि इसके चलते कई गावं के लोग बुरी तरह से बाढ़ प्रभावित हुए है. बिपरजॉय की वजह से राजस्थान में तेज बारिश का सिलसिला जारी है. विभाग ने राज्य में बारिश के चलते येलो अलर्ट जारी किया है. 

महाराष्ट्र में भी हल्की बारिश होगी. 21 जून तक राज्य में तेज बारिश के आसार नहीं है. इसके अलावा अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, सिक्किम और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में बारिश के आसार है. लद्दाख, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, मध्य प्रदेश, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में छिटपुट बारिश हो सकती है.

हीटवेव का सिलसिला जारी
बिहार, झारखंड, ओडिशा भीषण गर्मी की चपेट में है. चिलचिलाती धूप ने लोगों का बाहर निकलना दुश्वार कर दिया है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 5-6 दिनों में तापमान में कोई बदलाव होने के आसार नहीं है. इसके साथ ही हीटवेव का सिलसिला जारी रहेगा.

यह भी पढ़ें- 

‘घटिया राजनीति के लिए मां सीता और राम का अपमान’, AAP ने फिल्म आदिपुरुष पर जाहिर की नाराजगी




Nilesh Desai
Nilesh Desaihttps://www.TheNileshDesai.com
The Hindu Patrika is founded in 2016 by Mr. Nilesh Desai. This website is providing news and information mainly related to Hinduism. We appreciate if you send News, information or suggestion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related