Home News Delhi Government Alert From Dengue Strict Rules For School Students Says Saurabh...

Delhi Government Alert From Dengue Strict Rules For School Students Says Saurabh Bhardwaj Ann

0


Delhi Government Dengue Alert: दिल्ली में बाढ़ और बारिश के चलते डेंगू, चिकनगुनिया और मलेरिया जैसी बीमारियों का खतरा बढ़ गया है. इनसे निपटने के लिए अब दिल्ली सरकार अलर्ट मोड पर आ गई है. मंगलवार (18 जुलाई) को स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. 

बैठक में स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बारिश के कारण होने वाली बीमारियों की रोकथाम को लेकर सख्त कदम उठाने का निर्देश दिया. साथ ही स्कूलों में मच्छरों से बचाव के उपायों को सख्ती से लागू करने और डेंगू की रोकथाम के लिए स्कूली बच्चों की मदद लेने के लिए कहा. 

बैठक में कौन-कौन शामिल 

इस बैठक में स्वास्थ्य विभाग, एमसीडी, एनडीएमसी, दिल्ली जल बोर्ड, सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग, शिक्षा आदि विभागों के अधिकारी मौजूद थे. बच्चों को डेंगू और बुखार होने की आशंका ज्यादा होती है इसलिए शिक्षा निदेशालय और एमसीडी के सभी स्कूलों में सख्ताई बढ़ाने के लिए कहा गया. 

बच्चे करेंगे दिल्ली सरकार की मदद 

मच्छर न काट सकें इसके लिए बच्चों को पूरी आस्तीन के कपड़े पहनने के लिए कहा गया है. दिल्ली सरकार डेंगू से निपटने के लिए सरकारी स्कूल के बच्चों की मदद भी लेगी. स्कूली बच्चे जागरूकता फैलाने और अपने घरों में कहीं पर भी स्थिर पानी एकत्रित न होने देने के लिए डेंगू होमवर्क के जरिए अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे.

स्वास्थ्य मंत्री ने निर्देश में क्या कहा?

स्वास्थ्य मंत्री की तरफ से जारी निर्देश में कहा गया कि अगर छात्र के पास पूरी आस्तीन की स्कूल यूनिफॉर्म नहीं है तो उन्हें पूरी आस्तीन वाली शर्ट, स्लैक्स सहित कोई भी कपड़ा पहनने की अनुमति दी जा सकती है. इसके अलावा एमसीडी और दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग को निर्देशित किया गया कि डेंगू होमवर्क के नाम से स्कूली छात्रों को एक कार्ड दिया जाएगा. 

ये भी पढ़ें:

अनंतनाग में आतंकी हमला, 2 गैर कश्मीरी मजदूरों को मारी गोली


NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version