Home News ‘आपका वोट, आपकी आवाज, रिकॉर्ड वोटिंग करें’, दूसरे चरण के मतदान से...

‘आपका वोट, आपकी आवाज, रिकॉर्ड वोटिंग करें’, दूसरे चरण के मतदान से पहले लोगों से पीएम मोदी की रिक्वेस्ट

0


Lok Sabha Election Second Phase Voting: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (26 अप्रैल, 2024) को दूसरे चरण की वोटिंग को लेकर कहा कि लोग रिकॉर्ड संख्या में मतदान करें. इससे हमारा लोकतंत्र मजबूत होगा. 

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर लिखा, ”लोकसभा चुनाव में आज दूसरे चरण की सभी सीटों के मतदाताओं से मेरा विनम्र अनुरोध है कि वे रिकॉर्ड संख्या में मतदान करें. जितना अधिक मतदान होगा, उतना ही मजबूत हमारा लोकतंत्र होगा. अपने युवा वोटर्स के साथ ही देश की नारीशक्ति से मेरा यह विशेष आग्रह है कि वोट डालने के लिए वे बढ़-चढ़कर आगे आएं. आपका वोट आपकी आवाज है.” 

दरअसल, लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 88 सीटों के लिए चुनाव हो रहा है. इसको लेकर आज सुबह से वोटिंग शुरू हो चुकी है. 

किन राज्यों की कितनी सीटों पर चुनाव हो रहा है? 
केरल की सभी 20 लोकसभा सीटों पर चुनाव हो रहा है. वहीं कर्नाटक की 14, राजस्थान की 13, उत्तर प्रदेश की आठ, महाराष्ट्र की आठ, असम की पांच, बिहार की पांच, छत्तीसगढ़ की तीन, पश्चिम बंगाल की तीन और त्रिपुरा, मणिपुर एवं जम्मू कश्मीर की एक-एक सीट सहित 88 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है. 

कौन मुख्य चेहरा चुनावी मैदान में है?
केरल के वायनाड से राहुल गांधी, तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस के शशि थरूर, मथुरा से हेमा मालिनी, राजनांदगांव से भूपेश बघेल, बेंगलुरु ग्रामीण से डीके. सुरेश और बेंगलुरु दक्षिण से तेजस्वी सूर्या चुनाव लड़ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: ‘अगर मल्लिकार्जुन खरगे होंगे BJP में शामिल तो…’, कांग्रेस चीफ को असम CM हिमंत बिस्वा सरमा का ऑफर




NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version