Home News Winter Session of Parliament live updates 2023 security breach new bills discussion...

Winter Session of Parliament live updates 2023 security breach new bills discussion BJP Congress Amit shah

0


Parliament Winter Session 2023 Live: सुरक्षा में सुरक्षा चूक की घटना के एक दिन बाद बृहस्पतिवार को संसद भवन के अंदर और उसके आसपास सुरक्षा के कड़े कदम उठाए गए और पुलिस तथा संसद सुरक्षा कर्मचारियों ने परिसर में प्रवेश करने वालों की गहन जांच की. संसद परिसर से कुछ ही मीटर की दूरी पर परिवहन भवन के बाहर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने किसी को भी बैरिकेड से आगे जाने की इजाजत तब तक नहीं दी, जब तक कि उन्होंने उनके पहचान पत्र की जांच नहीं कर ली.

कड़ी सुरक्षा के बीच गुजरात के आदिवासी क्षेत्र डांग से आए विद्यार्थियों के एक बड़े समूह ने संसद भवन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की. कृषि भवन के पास तैनात सुरक्षा कर्मियों ने दो पहिया सवारों को रोका और उनके पहचान पत्र आदि देखने के बाद ही उन्हें जाने दिया. मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा को ‘मकर द्वार’ से संसद के नए भवन में प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई. संगमा अपनी कार से उतरे और इमारत में प्रवेश करने के लिए ‘शार्दुल द्वार’ की ओर चले गए.

संसद के एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा, मंत्रियों के निजी सचिवों और अन्य कर्मचारियों सहित मंत्रालय के अधिकारियों को मकर द्वार से संसद में प्रवेश करने से रोक दिया गया क्योंकि यह सिर्फ सांसदों के प्रवेश के लिए है. उन्हें शार्दुल द्वार से भवन में प्रवेश करने के लिए कहा गया है. नए संसद भवन के मकर द्वार को सांसदों को छोड़कर सभी के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है. मीडिया कर्मियों को पुराने संसद भवन के गेट नंबर 12 के पास लॉन में भेज दिया गया.

विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के घटक दलों के नेताओं ने संसद की सुरक्षा में चूक के मामले को लेकर बृहस्पतिवार को एक बैठक की और सरकार से आग्रह किया कि इस मुद्दे की गंभीरता को देखते हुए गृह मंत्री अमित शाह विस्तृत बयान दें तथा दोनों सदनों में इस विषय पर चर्चा कराई जाए


NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version