WhatsApp Down Issue Users face problem in sending messages on WhatsApp Meta Replies

Date:


Meta Outage: सोशल मीडिया मंचों फेसबुक, इंस्टाग्राम, थ्रेड्स और मैसेंजर समेत मेटा प्लेटफार्मों को प्रभावित करने वाले वैश्विक आउटेज के बीच कुछ यूजर्स ने मंगलवार (5 मार्च) को मार्क जुकरबर्ग के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप के साथ भी समस्याओं की सूचना दी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूजर्स को व्हाट्सएप पर मैसेज भेजने में दिक्कत आई.

मेटा के स्टेटस डैशबोर्ड से पता चला कि व्हाट्सएप बिजनेस के लिए एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस (एपीआई) में भी समस्याएं आ रही हैं. एचटी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस तरह के आउटेज पर नजर रखने वाली एक वेबसाइट डाउनडिटेक्टर को व्हाट्सएप में समस्या की करीब 200 रिपोर्ट्स मिली हैं.

Meta ने क्या कहा?

मेटा ने अपने प्लेटफॉर्म से जुड़ी समस्याओं को स्वीकार किया है और यूजर्स को आश्वासन दिया है कि समस्या से निपटने के लिए सक्रिय रूप से काम किया जा रहा है.

मेटा के प्रवक्ता एंडी स्टोन ने अपने X हैंडल के माध्यम से मंगलवार (5 मार्च) को कहा, ”लोगों को हमारी सेवाओं तक पहुंचने में हो रही परेशानी से हम अवगत हैं. हम अभी इस पर काम कर रहे हैं.”

हालांकि, इसके कुछ देर बाद एंडी स्टोन ने एक और पोस्ट की, जिसमें उन्होंने कहा, ”आज पहले एक तकनीकी समस्या की वजह से लोगों को हमारी कुछ सेवाओं तक पहुंचने में दिक्कत आई. हमने समस्या का तुरंत समाधान किया और किसी भी असुविधा के लिए हम क्षमा चाहते हैं.”

जीमेल और यूट्यूब यूजर्स ने भी बताई दिक्कत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूजर्स को जीमेल और यूट्यूब के साथ भी समस्या आई. कुछ यूजर्स ने कहा कि उनके अकाउंट अचानक निष्क्रिय नजर आने लगे. उन्होंने कहा कि अकाउंट्स को लॉगिन करने पर अचानक ऐप बंद होने की स्थिति का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़ें- Facebook-Instagram Down: फेसबुक, इंस्टाग्राम हुआ डाउन, अपने आप लॉगआउट हो रहे अकाउंट




Nilesh Desai
Nilesh Desaihttps://www.TheNileshDesai.com
The Hindu Patrika is founded in 2016 by Mr. Nilesh Desai. This website is providing news and information mainly related to Hinduism. We appreciate if you send News, information or suggestion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related