Home News TMC Protest Union Minister Sadhvi Niranjan Jyoti Trinamool MPs Meeting Mahua Moitra

TMC Protest Union Minister Sadhvi Niranjan Jyoti Trinamool MPs Meeting Mahua Moitra

0


TMC Protest: तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता महुआ मोइत्रा ने मंगलवार (3 अक्टूबर) को ग्रामीण विकास राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति को ‘झूठा’ बताया. दरअसल, केंद्रीय मंत्री ने दावा किया कि उन्होंने प्रदर्शनकारी टीएमसी सांसदों के इंतजार में अपने कार्यालय में दो घंटे से ज्यादा बिताए, मगर कोई उनसे मिलने नहीं आया. इस मामले पर टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जवाब देते हुए कहा कि आप झूठ बोल रही हैं. 

दरअसल, टीएमसी सांसद सोमवार से ही राजधानी दिल्ली में मौजूद हैं. उन्हें मंगलवार शाम 6 बजे कृषि भवन में केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति से मुलाकात करनी थी. वे केंद्रीय मंत्री से मुलाकात कर ‘महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम’ (मनरेगा) के तहत फंड जारी करने की मांग को उठाना चाहते थे. हालांकि, साध्वी निरंजन ज्योति ने दावा किया कि उन्होंने टीएमसी सांसदों ने कई घंटे तक इंतजार किया, मगर कोई भी उनसे मिलने नहीं आया. 

केंद्रीय मंत्री के दावे पर क्या बोलीं महुआ? 

ग्रामीण विकास राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ‘आज 02:30 घंटे का समय बर्बाद हो गया आज तृणमूल के सांसदों का इंतजार करते करते 08:30 बजे ऑफिस से बाहर निकली हूं.’ दूसरी ओर टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने दावा किया कि केंद्रीय मंत्री ने हमें तीन घंटे इंतजार करवाया और फिर पिछले दरवाजे से निकल गईं. उन्होंने एक्स पर पूरी घटना की जानकारी दी है. 

महुआ ने लिखा, ‘माफ कीजिएगा, साध्वी निरंजन ज्योति आज झूठ बोल रही हैं और मैं बहुत ही विनम्रता से ये कह रही हूं. आपने हमारे प्रतिनिधिमंडल को अप्वाइंटमेंट का वक्त दिया. आपने सभी नामों की जांच की. हमें एंट्री देने से पहले हमारी जांच की गई. हमें 3 घंटे तक इंतजार करवाया गया और फिर आप पिछले दरवाजे से भाग निकलीं.’ टीएमसी के महासचिव अभिषेक बनर्जी ने भी ऐसा ही दावा किया. 

सरकार के खिलाफ टीएमसी का प्रदर्शन

दरअसल, टीएमसी ने दो और तीन अक्टूबर को दिल्ली में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. उनका कहना है कि सरकार को मनरेगा के तहत रोके गए 15000 करोड़ रुपये पश्चिम बंगाल के लिए जारी करने होंगे. टीएमसी प्रतिनिधिमंडल और बंगाल से पार्टी कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में प्रदर्शन किया. दिल्ली पुलिस ने 30 के करीब नेताओं को हिरासत में भी लिया. मंगलवार को जंतर-मंतर से शुरू हुआ प्रदर्शन कृषि भवन तक गया. 

यह भी पढ़ें: कृषि भवन में TMC सांसदों के साथ धरने पर बैठे अभिषेक बनर्जी, महुआ मोइत्रा समेत अन्य को उठा ले गई पुलिस




NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version