Home News Smuggling Case Three People Arrested In Heroin Delivery From Pakistan By Drone

Smuggling Case Three People Arrested In Heroin Delivery From Pakistan By Drone

0


Heroin Smuggling: पंजाब के जलालाबाद में पाकिस्तान से भारत में हेरोइन की होम डिलीवरी का मामला सामने आया है.  आरोपी तस्कर इतने शातिर थे कि उन्होंने अपने घर की लोकेशन भेजी और पाकिस्तान से आया ड्रोन सीधा उनके घर के बाहर हेरोइन फेंककर वापस लौट गया. हालांकि वो बीएसएफ और पुलिस की नजरों से नहीं बच सका और सुरक्षा बलों ने न सिर्फ हेरोइन बरामद की बल्कि आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया.

इस बात की जानकारी जलालाबाद के डीएसपी दफ्तर में बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने प्रेस कांफ्रेंस करके दी. डीएसपी ए आर शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि मुखबिर ने सूचना दी कि 22-23 अप्रैल रात को भारत-पाक सरहद के नजदीक ढाणी नत्था सिंह में उक्त आरोपियों ने अपने घर के पास ड्रोन के जरिए हेरोइन मंगवाई है, जिस पर कार्यवाही करते हुए पुलिस और बीएसएफ ने पुल नहर ढाणी नत्था सिंह के नजदीक नाकाबंदी दौरान मोटरसाइकिल सवार तीन लोगों को शक के आधार पर रोका और तलाशी के दौरान उनसे 500 ग्राम हैरोइन और चोरी का मोटरसाइकिल बरामद हुई.

जीजा साले ने मिलकर मगंवाई पाकिस्तान से हेरोइन

आरोपियों को गिरफ्तार कर मुकदमा नंबर 33 दर्ज किया गया. गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान सोनू सिंह उर्फ सोनी पुत्र जीत सिंह, अंग्रेज सिंह उर्फ गग्गी पुत्र जोगिंदर सिंह वासी नूरशाह उर्फ वल्लेशाह उताड़ और गुरबंट सिंह उर्फ बंटी पुत्र बलविंदर सिंह के रूप में हुई जो ढाणी नत्था सिंह दाखली ढंडी कदीम के रहने वाले हैं. पुलिस के मुताबिक आरोपी अंग्रेज सिंह ढाणी नत्था सिंह में विवाहित है, जिसने अपने साले गुरबंट सिंह के साथ मिलकर ये खेप पाकिस्तान से मंगवाई थी.

पूछताछ के दौरान पुलिस ने आरोपी के घर के बाहर खेत से 520 ग्राम हैरोइन का एक और पैकेट बरामद किया. जो ड्रोन ने फेंका गया था. जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एक और मुकदमा नंबर 36 दर्ज कर दिया. पुलिस ने कुल 1 किलो 20 ग्राम हेरोइन बरामद की है और आरोपियों से पूछताछ जारी है.

पुलिस ने क्या कहा?

मामले पर जलालाबाद के डीएसपी एआर शर्मा ने कहा, “आरोपी अंग्रेज सिंह उर्फ गग्गी ने खुलासा किया कि व्हाट्सएप कॉल के जरिए पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए हेरोइन मंगवाई थी. 1 किलो हेरोइन ट्रांसफर करने के बदले उन्हें डेढ़ लाख रुपए मिलते हैं और लालच में इन लोगों ने पहली बार यह हेरोइन की खेप मंगवाई गई थी और वह पकड़े गए.”

[सुनील नागपाल के इनपुट के साथ]

ये भी पढ़ें: Punjab Ex-Cop Jagdeep Singh: अमेरिका गॉट टैलेंट का पूर्व प्रतियोगी जिसके नाम दर्ज है दुनिया के सबसे लंबे सिख होने का रिकॉर्ड उसे क्यों किया गया गिरफ्तार


NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version