PM Narendra Modi not Prime Minister of BJP he represent every Indian NC Chief Farooq Abdullah on Akhilesh Yadav Hitler Remark | Farooq Abdullah: सपा चीफ अख‍िलेश यादव ने PM पर द‍िया बयान तो, फारूख अब्‍दुल्‍ला बोले

Date:


Farooq Abdullah on SP Chief Akhilesh Yadav: लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आते जा रहे हैं राजनीत‍िक दलों की तरफ से बयानबाजी भी तल्‍ख होती जा रही है. ताजा उदाहरण समाजवादी पार्टी के मुख‍िया अख‍िलेश यादव का है ज‍िन्‍होंने इशारों इशारों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर न‍िशाना साधते हुए कहा कि 10 सालों से ज्‍यादा तो हिटलर का शासन भी नहीं चल सका था. इस बयान पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्‍फ्रेंस (NC) के चीफ फारूक अब्दुल्ला ने शन‍िवार (9 मार्च) को प्रत‍िक्र‍िया जाह‍िर की.  

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताब‍िक, जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बयान पर कहा, “मुझे नहीं पता कि उन्होंने (अखिलेश यादव) क्या कहा है और किस परिस्थिति में कहा है. जहां तक प्रधानमंत्री का सवाल है, वे (पीएम मोदी) बीजेपी के प्रधानमंत्री नहीं हैं. वे प्रधानमंत्री बने, उन्होंने हर भारतीय का प्रतिनिधित्व किया. वह 140 करोड़ लोगों का प्रत‍िन‍िध‍ित्‍व करते हैं. वे मुस्लिम, हिंदू, सिख, ईसाई और उन लोगों का भी प्रतिनिधित्व करते हैं जिनका भारत में कोई धर्म नहीं है. वे हमारे प्रधानमंत्री हैं.”

’10 सालों से ज्‍यादा नहीं चल सका हिटलर का शासन’

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री मोदी का नाम ल‍िए ब‍िना बीजेपी सरकार की तुलना हिटलर के शासन से की. सपा नेता अखिलेश ने मोदी सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 10 सालों से ज्‍यादा तो हिटलर का शासन भी नहीं चल सका और इनके भी 10 साल हो चुके हैं. उन्‍होंने यह भी कहा क‍ि जनता सब समझ चुकी है. उत्तर प्रदेश की जनता अगर अच्छे से स्वागत करती है तो वह अच्छे से विदाई करना भी जानती है.  

‘लोकतंत्र और संविधान बचाने का चुनाव है अगला लोकसभा चुनाव ‘

उधर, अखिलेश यादव ने पीडीए यानी पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक को लेकर कहा क‍ि हमारा परिवार लगातार बढ़ता जा रहा है. ये सभी लोग साल 2024 में समाजवादी विचारधारा को आगे बढ़ाने का काम करेंगे. आगामी लोकसभा का चुनाव लोकतंत्र और संविधान बचाने का चुनाव है. ये लोकतंत्र और संविधान को बचाने का समय है.  

यह भी पढ़ें: आंध्र प्रदेश में फॉर्मूला फाइनल! BJP-TDP और जनसेना में होगा गठजोड़, जानिए कौन कितनी सीटों पर लड़ेगा चुनाव




Nilesh Desai
Nilesh Desaihttps://www.TheNileshDesai.com
The Hindu Patrika is founded in 2016 by Mr. Nilesh Desai. This website is providing news and information mainly related to Hinduism. We appreciate if you send News, information or suggestion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related