Home News PM Narendra Modi 11 Day Fast Ritual For Ayodhya Ramlala Pran Pratishtha...

PM Narendra Modi 11 Day Fast Ritual For Ayodhya Ramlala Pran Pratishtha ANN

0


Ram Mandir Pran Pratishtha: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा के अनुष्ठान के लिए यम-नियम का कठोरता से पालन कर रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, पीएम प्राण प्रतिष्ठा के यजमान के आवश्यक नियमों का खास ख्याल रख रहे हैं. इसके चलते प्रधानमंत्री केवल नारियल पानी पी रहे हैं और जमीन पर कंबल बिछा कर सो रहे हैं. यम-नियम अनुष्ठान का आज आठवां दिन है और प्रधानमंत्री ने अन्न नहीं खाया है. 
 
यम-नियम का पालन करना बेहद कठिन माना जाता है. इन कठिन नियमों का पालन करने के साथ-साथ प्रधानमंत्री अपने सरकारी काम कर रहे हैं. पीएम मोदी ने पिछले एक हफ्ते के भीतर महाराष्ट्र, केरल और आंध्र प्रदेश का दौरा भी किया है. 

विशेष अनुष्ठान कर रहे हैं पीएम मोदी
पीएम मोदी इन दिनों अयोध्या में बन रहे राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले 11 दिनों का विशेष अनुष्ठान कर रहे हैं. उन्होंने 12 जनवरी, 2024 को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में कहा था, “अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में अब केवल 11 दिन बचे हैं. मेरा सौभाग्य है कि मैं भी इसका साक्षी बनूंगा. प्राण प्रतिष्ठा से पहले मैं आज से 11 दिन के विशेष अनुष्ठान की शुरूआत कर रहा हूं.”

प्राण प्रतिष्ठा समारोह में मुख्य यजमान होंगे प्रधानमंत्री
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मुख्य यजमान होंगे. इस बात की पुष्टि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में मुख्य अर्चक की भूमिका निभाने जा रहे पंडित लक्ष्मीकांत दीक्षित ने दी है. इस दौरान दीक्षित ने उन खबरों का भी खंडन किय, जिनमें कहा गया था कि ट्रस्ट के सदस्य अनिल मिश्रा प्राण प्रतिष्ठा से जुड़े अनुष्ठान में यजमान होंगे.

यह भी पढ़ें- Mahua Moitra Case: सरकारी बंगला खाली करने का मामला, महुआ ने खटखटाया हाईकोर्ट का दरवाजा, बेंच के सामने लिस्ट हुआ केस




NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version