Home News PM Modi Interview On Sam Pitroda inheritance tax Statement Rahul Gandhi X...

PM Modi Interview On Sam Pitroda inheritance tax Statement Rahul Gandhi X Ray Case Census

0


PM Modi Interview: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के विरासत टैक्स वाले बयान और राहुल गांधी की जाति आधारित जनगणना के ‘एक्स-रे’ वाले टिप्पणी पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि हम विरासत टैक्स कभी लागू नहीं होने देंगे. 

पीएम मोदी ने सैम पित्रोदा के बयान पर नेटवर्क18 से बातचीत करते हुए कहा, ”इनके एक महाशय ने अमेरिका में विरासत टैक्स का मुद्दा उठाया. इसमें आपकी संपत्ति पर 55 फीसदी टैक्स लगता है. मैं विकास की बात कर रहा हूं. कांग्रेस का इतिहास आज तक वो ही रहा है जो कि उसने मैनिफेस्टो में कहा है. ऐसे में मेरी जिम्मेदारी बनती है कि देश को लोगों को जानकारी दूं कि वे (कांग्रेस) भारत को किस दिशा में ले जा रहे हैं, इसके बाद आप तय करें कि आपको इसके साथ जाना या नहीं, लेकिन मेरी जिम्मेदारी बनती है कि सच बोलूं.”

उन्होंने राहुल गांधी को ‘एक्स-रे’ या सामाजिक-आर्थिक सर्वेक्षण वाले वादे पर कहा कि ये अर्बन नक्सल सोच है. उन्होंने कहा, ”एक्स-रे का अर्थ आपके घर पर छापा मारना है. किसी महिला ने अनाज की जगह सोना छुपा रखा है तो उसके एक्स-रे भी किया जाएगा. जमीन की रिकॉर्ड की जांच की जाएगी और इन्हें फिर बांटा जाएगा. ये माओवादी सोच कभी दुनिया की मदद नहीं करेगा. ये अर्बन नक्सल सोच है,” दरअसल, पीएम मोदी सैम पित्रोदा और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर हमलावर है. 

सैम पित्रोदा ने क्या कहा है? 
सैम पित्रोदा ने हाल ही में कहा कि अमेरिका में 55 फीसदी विरासत टैक्स लगता है. सरकार 55 फीसदी हिस्सा ले लेती है. उन्होंने कहा कि संपत्ति जनता के लिए छोड़नी चाहिए. किसी व्यक्ति के पास 10 करोड़ डॉलर की संपत्ति है तो उसके मरने के बाद 45 फीसदी संपत्ति उसके बच्चों को और 55 फीसदी संपत्ति सरकार की हो जाती है.  

पित्रोदा ने आगे कहा कि भारत में ऐसा कानून नहीं है. ऐसे मुद्दों पर चर्चा करनी चाहिए और वे ऐसी नीतियों की बात कर रहे हैं, जो लोगों के हित में हो न कि सिर्फ अमीरों के हित में. 

ये भी पढ़ें-Lok Sabha Election 2024: ‘PM ने हर बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया’, राहुल गांधी के राजपूतों वाले बयान पर कांग्रेस की सफाई

 


NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version