Home News Mukhtar Ansari Death: वो गाड़ी नंबर 786, जिसके ऊपर रौबीली मुंछें और...

Mukhtar Ansari Death: वो गाड़ी नंबर 786, जिसके ऊपर रौबीली मुंछें और हाथों में गन लिए बैठता था मख्तार, पूर्वांचल में आज भी है उसका खौफ

0


Mukhtar Ansari Died: पूर्वांचल के बहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की गुरुवार (29 मार्च) को मौत हो गई. उत्तर प्रदेश की राजनीति में मुख्तार अंसारी वो नाम था, जिसकी पहचान आंखों पर हमेशा काले चश्मे और गाड़ी नंबर 786 से हुआ करता था. मौ जिले में जब भी मुख्तार गाड़ी से कहीं जाते थे तो जीप के ऊपर बैठकर चलते थे, जिसका कई वीडियो सोशल मीडिया पर उपलब्ध है.

पूरे पूर्वांचल में था गाड़ी नंबर 786 का खौफ

एक समय में मुख्तार अंसारी का ऐसा दबदबा था कि पूरे पूर्वांचल के लोग गाड़ी नंबर 786 से डरते थे. साल 1980-90 के दशक में मुख्तार अंसारी जहां भी अपनी गाड़ियों से निकलता था लोग सड़क से किनारे हो जाते थे. मुख्तार के काफीले के सभी गाड़ियों का नंबर 786 हुआ करता था. 

पूरे जिले में उसकी पहचान 786 से होने लगी थी. क्योंकि वह पहले खिलाड़ी रह चुका था. वह क्रिकेट का बहुत प्रेमी था, इस वजह से बाद में उसकी पहचान खिलाड़ी 786 के रूप में भी होने लगी.

पूरे काफीले की गाड़ी का नंबर 786 था

साल 1986 में जब ठेकेदार सच्चिदानंद राय की हत्या के मामले में मुख्तार अंसारी जेल से बाहर आये तो जेल के बाहर उनके सहयोगियों ने लक्जरी वाहनों के काफिले के साथ उनका स्वागत किया. उस काफीले की सभी गाड़ियों के नंबर 786 थे.

उन दिनों टाटा सफारी का बहुत क्रेज था, मुख्तार अंसारी के कलेक्शन में एक सफेद खुली जिप्सी और पांच से छह मोनोक्रोमैटिक टाटा सफारी हुआ करती थीं और सभी की नंबर 786 हुआ करता था.

इन गाड़ियों का कलेक्शन

मुख्तार अंसारी अक्सर मोहम्मदाबाद और गाजीपुर की सड़कों पर अपने दोस्तों के साथ बुलेट और जीप चलाते देखे जाते थे. उनके पास मारुति जिप्सी, टाटा सफारी, फोर्ड एंडेवर, पजेरो स्पोर्ट, ऑडी, बीएमडब्ल्यू जैसी गाड़ियों का शानदार कलेक्शन था.

मुख्तार अंसारी के अलावा उनकी पत्नी अफसा अंसारी के पास ऑडी, मर्सिडीज और बीएमडब्ल्यू जैसी लग्जरी गाड़ियां थीं. उनके बेटे अब्बास और उमर के संग्रह में टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर और बीएमडब्ल्यू थे.

ये भी पढ़ें : Mukhtar Ansari Death: क्या और कैसा था मुख्तार अंसारी का IS-191 गैंग, जिसको यूपी पुलिस ने चुन-चुन कर किया तबाह


NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version