Home News mamata banerjee targeted bjp why Murshidabad DIG removed a day ahead of...

mamata banerjee targeted bjp why Murshidabad DIG removed a day ahead of Ram Navami clash West Bengal

0


Ram Navami Clash: पश्चिम बंगाल के रायगंज में चुनाव प्रचार के दौरान राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने गुरुवार (18 अप्रैल) को आरोप लगाया किया कि बीजेपी ने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में रामनवमी समारोह के दौरान हिंसा भड़काई. रायगंज में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने दावा किया कि झड़प से पहले एक पुलिस अधिकारी को मुर्शिदाबाद से हटा दिया गया था.

‘एक दिन पहले डीआईजी को क्यों हटा’

सीएम ममता बनर्जी ने कहा, “लोग रामनवमी की रैली में हथियार लेकर क्यों गए? बीजेपी से पूछता चाहती हूं कि रामनवमी के ठीक एक दिन पहले आपने डीआईजी को क्यों हटाया? क्या इस मंशा से कि रामनवमी के दिन लोग हुड़दंग कर सकें? मेरे पास लोगों के घायल होने की तस्वीर हैं.”

न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक सीएम ममता बनर्जी ने कहा, “मुर्शिदाबाद की घटना को पहले प्लान बनाकर फिर अंजाम दिया गया. मुर्शिदाबाद के डीआइजी को रामनवमी से एक दिन पहले हटा दिया गया ताकि बीजेपी हिंसा कर सके. मुर्शिदाबाद में बीजेपी के गुंडों ने पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की.”

बीजेपी ने ममता बनर्जी पर लगाए आरोप

इस बीच पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने मुर्शिदाबाद में बुधवार के जुलूस के दौरान हुई झड़प के लिए ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने इस घटना की जांच केंद्रीय जांच एजेंसी से कराने की मांग की है.

बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने दावा किया कि ममता बनर्जी के कथित भड़काऊ भाषण के कारण मुर्शिदाबाद में हिंसा भड़की थी. उन्होंने एक्स (पहले ट्विटर) पर पोस्ट कर कहा, “सीएम के भड़काऊ भाषण के कारण पूरे पश्चिम बंगाल में अलग-अलग स्थानों पर रामनवमी के जुलूसों को बाधित किया गया और उस पर हमला किया गया. उपद्रवियों को आश्वासन दिया गया था कि कानून प्रवर्तन एजेंसियां उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी, क्योंकि सीएम के कारण उनके हाथ बंधे हुए थे.”

बंगाल बीजेपी प्रमुख सुकांत मजूमदार ने आरोप लगाया था कि रामनवमी के जुलूस पर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने हमला किया. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि ममता बनर्जी ने अल्पसंख्यक वोटों को मजबूत करने के लिए जनता को उकसाया था.

ये भी पढ़ें : EVM-VVPAT Case: UK-USA में बंद तो भारत में किस लिए इस्तेमाल हो रही EVM?- SC के सवाल पर EC ने दिया यह जवाब


NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version