Lok Sabha Elections 2024 TMC Mamata Banerjee West Bengal Murshidabad India Alliance Congress Adhir Ranjan Chowdhury CPM | Lok Sabha Elections 2024: I.N.D.I.A. गठबंधन दिल्ली में है, बंगाल में नहीं

Date:


Mamata Banerjee On I.N.D.I.A: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की चीफ ममता बनर्जी ने शुक्रवार (19 अप्रैल, 2024) को कांग्रेस पर तीखा हमला बोला. मुर्शिदाबाद में चुनावी जनसभा में वह बोलीं- कांग्रेस को दिया गया एक भी वोट भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को शक्तिशाली करेगा. 

टीएमसी सुप्रीमो ने इस दौरान यह भी साफ किया कि बंगाल में कोई इंडिया गठबंधन नहीं है. उनके मुताबिक, “मैं सुन रही हूं कि कुछ लोग यहां कह रहे हैं कि हम इंडिया गठबंधन हैं और इसलिए हमें वोट दें. मैं उन्हें बता दूं कि इंडिया गठबंधन दिल्ली में है पर यहां नहीं हैं. यहां कांग्रेस और सीपीएम इंडिया गठबंधन की बात न करें.”

दीदी के नाम से मशहूर ममता बनर्जी की यह टिप्पणी तब आई जब कांग्रेस के सीनियर नेता अधीर चौधरी ने कांग्रेस उम्मीदवारों के समर्थन में कई जनसभा में इंडिया गठबंधन को वोट देने की अपील की थी. उन्होंने कांग्रेस के साथ वाम दलों के उम्मीदवारों को भी वोट देने की गुहार जनता से लगाई थी. पश्चिम बंगाल की हालिया टिप्पणी अधीर रंजन की उसी अपील पर तंज के रूप में देखी जा रही है. 



माकपा-कांग्रेस को नहीं, केवल टीएमसी को वोट करें’

ममता बनर्जी ने इस दौरान कांग्रेस और वाम दलों पर बीजेपी से मिली भगत का आरोप लगाया. वह बोलीं, “टीएमसी के खिलाफ एक भी वोट कांग्रेस को देना मतलब बीजेपी को दो वोट देना है. यहां और किसी पार्टी को वोट देना मतलब बीजेपी को और शक्तिशाली करना है.”

ममता बनर्जी ने प्रवासी श्रमिकों से की खास अपील

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने चुनाव के समय छुट्टियों पर आए पश्चिम बंगाल के मजदूरों से भी विशेष अपील की. उन्होंने कहा, ”मैं उन सभी प्रवासी श्रमिकों से अनुरोध करना चाहूंगी जो ईद मनाने के लिए यहां आए हैं, वे कृपया बिना मतदान किए वापस न जाएं क्योंकि अगर आप आने वाले दिनों में मतदान नहीं करेंगे तो वे आपका आधार कार्ड छीन लेंगे. मैं बंगाल में सीएए लागू नहीं होने दूंगी. असम में इसे लागू किया गया और इतने लोग मारे गए. अब वे यूसीसी के बारे में भी बात कर रहे हैं, क्या आप जानते हैं कि इससे क्या होगा? अगर वे यूसीसी लाते हैं तो आप पहचान खो देंगे.”

ममता बनर्जी ने फिर स्पष्ट किया कि वह इंडिया गठबंधन का हिस्सा हैं लेकिन बंगाल में अकेले चुनाव लड़ रही हैं. पार्टी ने राज्य की सभी 42 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारा है, जबकि राज्य में माकपा और कांग्रेस एक साथ मिलकर उम्मीदवार उतारे हैं. एक दिन पहले ही चुनावी घोषणा पत्र जारी करते हुए वाम मोर्चा अध्यक्ष विमान बोस ने ममता बनर्जी पर बीजेपी का सबसे बड़ा सहयोगी होने का आरोप लगाया था.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024 Voting LIVE: चुनाव के 3 घंटे में चुनाव आयोग को मिलीं 198 शिकायत, सर्वाधिक पुलिस के खिलाफ- पूर्व मेदिनीपुर में पथराव पर बोलीं BJP उम्मीदवार




Nilesh Desai
Nilesh Desaihttps://www.TheNileshDesai.com
The Hindu Patrika is founded in 2016 by Mr. Nilesh Desai. This website is providing news and information mainly related to Hinduism. We appreciate if you send News, information or suggestion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related