Lok Sabha Elections 2024 MDMK leader Durai Vaiko claimed Rahul Gandhi will be PM once India block government formed

Date:


I.N.D.I.A PM Face: केंद्र की सत्ता से नरेंद्र मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए बने विपक्षी दलों के ‘इंडिया’ गठबंधन का चेहरा कौन होगा? यह सवाल लंबे समय से सियासी गलियारों में चर्चा का विषय रहा है. अब तमिलनाडु में एमडीएमके के मुख्यालय सचिव और तिरुचि लोकसभा क्षेत्र के लिए पार्टी के उम्मीदवार, दुरई वाइको ने शनिवार (20 अप्रैल, 2024) को यह स्पष्ट कर दिया कि जब केंद्र में इंडिया ब्लॉक की सरकार बनेगी तो कांग्रेस नेता राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री होंगे.

हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया है कि यह उनके व्यक्तिगत विचार हैं और इंडिया गठबंधन में शामिल अन्य घटक दलों के नेताओं के बारे में वह कुछ नहीं कहना चाह रहे हैं. उनकी पार्टी तमिलनाडु में इंडिया गठबंधन का हिस्सा है.

एमडीएमके चाहता है कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनें’

दुरई वाइको ने कहा, “एमडीएमके पिछले दो वर्षों से यह कह रहा है और यह मेरी व्यक्तिगत राय भी है कि उन्हें (राहुल गांधी) प्रधानमंत्री होना चाहिए.” उन्होंने चेन्नई में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दिल्ली में अपने प्रचार अभियान के दौरान भी उन्होंने इस विषय पर अपने विचार व्यक्त किये थे. उन्होंने कहा, “मैंने लोगों से कहा कि केंद्र में सत्ता परिवर्तन के बाद राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने के बाद महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजनाओं (एमजीएनआरईजीएस) के लिए धन आवंटित किया जाएगा. लोग इसकी सराहना कर रहे थे.”

उन्होंने मुख्यमंत्री एमके स्टालिन से मुलाकात के बाद कहा कि सीएम ने इसके लिए धन्यवाद भी दिया है. यह पूछे जाने पर कि क्या इंडिया ब्लॉक के सत्ता में आने पर उन्हें कोई पद मिलेगा, उन्होंने कहा कि ऐसी कोई महत्वाकांक्षा मैंने नहीं पाल रखी है.

उन्होंने बताया, “2021 के विधानसभा चुनावों में, मुझे सत्तूर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने की पेशकश की गई थी, लेकिन मैंने अपने पार्टी कैडर को उम्मीदवार के रूप में नामित किया.”

डीएमके और सहयोगी जीतेंगे तमिलनाडु की सभी सीटें

दुरई ने उम्मीद जताई कि डीएमके और उसके सहयोगी तमिलनाडु और पुदुचेरी में सभी 40 सीटें जीतेंगे क्योंकि डीएमके सरकार की उपलब्धियों को लोगों, विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों और महिलाओं ने खूब सराहा है.

ये भी पढ़ें:Video: ‘कोई बड़ा अधिकारी आए तो…’, UPSC क्लियर करने के बाद पापा के ऑफिस पहुंचा बेटा, यूं दिया सरप्राइज


Nilesh Desai
Nilesh Desaihttps://www.TheNileshDesai.com
The Hindu Patrika is founded in 2016 by Mr. Nilesh Desai. This website is providing news and information mainly related to Hinduism. We appreciate if you send News, information or suggestion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

MRF, India’s highest-priced inventory, announces Rs 194 dividend; check details

MRF Limited's FY 2023-24 ultimate dividend of Rs...

Oil prices set for steepest weekly drop in 3 months

(*3*)LONDON: Oil prices edged increased on Friday, however...

Apple sets revenue records in India! CEO Tim Cook says ‘it’s an incredibly exciting market’

Apple has achieved record-breaking revenue in India in...