Home News Lok Sabha Elections 2024 in India trinamool congress petitions womens national commission...

Lok Sabha Elections 2024 in India trinamool congress petitions womens national commission against bjp suvendu adhikari cm mamta banerjee

0


Lok Sabha Elections 2024: पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की महिला शाखा ने बुधवार (24 अप्रैल) को राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) को चिट्ठी लिखकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ कई मौकों पर अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने के लिए नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, पश्चिम बंगाल सरकार में राज्य मंत्री और तृणमूल महिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष चंद्रिमा भट्टाचार्य ने राष्ट्रीय महिला आयोग को अपनी शिकायत दी है. जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ “बार-बार अपमानजनक शब्दों और गंदी टिप्पणियों” का इस्तेमाल किया है. ऐसे शब्दों का उपयोग न केवल अपमानजनक है बल्कि स्वभाव से मूर्खतापूर्ण भी है. 

चंद्रिमा भट्टाचार्य ने NCW को चिट्ठी लिखकर की शिकायत

टीएमसी महिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष चंद्रिमा भट्टाचार्य ने आयोग को दी अपनी शिकायत में कहा है कि ममता बनर्जी देश की एकमात्र महिला मुख्यमंत्री हैं और सुवेंदु अधिकारी का ऐसे शब्दों का इस्तेमाल न केवल उनकी मानहानि करता है, बल्कि बड़े पैमाने पर महिलाओं का अपमान भी करता है. इसके साथ ही राज्य मंत्री ने आगे आरोप लगाया, “इस तरह के व्यवहार के बावजूद, एनसीडब्ल्यू की ओर से अधिकारी के खिलाफ कोई कार्रवाई या कदम नहीं उठाया गया है और एनसीडब्ल्यू अधिकारियों की बिना कोई संज्ञान लिए ऐसी टिप्पणियां अनियंत्रित हो जाती हैं.

चंद्रिमा भट्टाचार्य ने अपनी शिकायत में आगे कहा, “हम इस बात से हैरान हैं कि एक महिला नेता और एक मुख्यमंत्री के खिलाफ कोई व्यक्ति इस तरह की गैर जिम्मेदाराना टिप्पणी या बयान कैसे दे सकता है.” इसके लिए उन्होंने आयोग से सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ तत्काल कार्रवाई” करने और “महिलाओं की गरिमा को बनाए रखने के लिए जो भी जरूरी हो वह करने” का अनुरोध किया है.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: रैली में बेहोश हुए नितिन गडकरी तो ममता बनर्जी ने सात चरणों में चुनाव पर खड़े किए सवाल




NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version