Home News Lok Sabha Elections 2024 BJP NDA PM Narendra Modi reaction on Iqbal...

Lok Sabha Elections 2024 BJP NDA PM Narendra Modi reaction on Iqbal Ansari Hindus Ram Lalla Ayodhya Congress INDIA

0


Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश (यूपी) के अयोध्या में बने भव्य राम मंदिर को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (19 अप्रैल, 2024) को कांग्रेस और इंडिया अलायंस को घेरा है. रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के कार्यक्रम से जुड़ा न्योता ठुकराने पर विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए वह मध्य प्रदेश के दमोह में चुनावी जनसभा में बोले कि जीवन भर हिंदुओं से लड़ाई लड़ने वाले इकबाल अंसारी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल हुए लेकिन कांग्रेस ने न्योता ठुकरा दिया. 

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा- आपने एक नाम तो सुना होगा. अयोध्या में एक अंसारी परिवार है, दो-दो पीढ़ी से ये अंसारी परिवार हिंदुओं के खिलाफ अदालत में जंग लड़ रहे थे. वे बाबरी मस्जिद के पक्ष में जंग लड़ रहे थे. इकबाल अंसारी, उनके पिता और पूरा परिवार कितने दशकों से लड़ाई लड़ रहा था. लेकिन जब सुप्रीम कोर्ट ने निर्णय किया. ये हिंदुओं के पक्ष में जाएगा तो इतने साल लड़ाई लड़ने के बावजूद भी उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का स्वागत किया. वे जीवनभर लड़ाई लड़ते रहे. इतना ही नहीं, जिस समय राम मंदिर के शिलान्यास का कार्यक्रम था, जो राम मंदिर के ट्रस्टी हैं, उन्होंने हर एक के गुनाह और गलतियां माफ करके सबको प्यार से निमंत्रण पत्र दिया.

इकबाल अंसारी का उदाहरण दे और क्या बोले पीएम?

स्पीच के दौरान पीएम मोदी ने आगे बताया कि आपको जानकर खुशी होगी. इकबाल अंसारी खुद शिलान्यास के कार्यक्रम में मौजूद रहे. जीवनभर लड़ाई लड़े थे. इतना ही नहीं जब अभी प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम था तो ट्रस्टी ने उन्हें भी निमंत्रण दिया. जैसे कांग्रेस, सपा और इंडिया गठबंधन वाले सभी नेताओं को दिया था. इसी तरह अंसारी को भी दिया था. जिंदगी भर वह हिंदुओं के खिलाफ कोर्ट में लड़ते रहे, बाबरी मस्जिद के लिए लड़ते रहे, राम मंदिर के विरूद्ध लड़ते रहे लेकिन जब प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण मिला तो वह हंसी-खुशी के साथ आकर सुप्रीम कोर्ट का सम्मान करते हुए इस कार्यक्रम में शामिल हुए. एक तरफ छोटा सा व्यक्ति (इकबाल अंसारी) जो सामान्य परिवार का है, उसका व्यवहार देखिए. दूसरी तरफ कांग्रेस नेताओं का व्यवहार देखिए कि कैसे उन्होंने रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम का न्योता ठुकरा दिया.

यूपी के अमरोहा में कांग्रेस-सपा पर जमकर बोला हमला!

पीएम के मुताबिक, कांग्रेस और इंडिया गठबंधन वाले हमारी आस्था का अपमान करने में जुटे हैं. ये लोग कहते हैं कि हमारा सनातन डेंगू, मलेरिया है. अयोध्या में जो राम मंदिर बना है, उसके भी ये घोर विरोधी हैं. ये लोग भगवान श्रीराम की पूजा को पाखंड बताते हैं. वैसे, इससे पहले पीएम मोदी ने यूपी के अमरोहा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए भी अयोध्या में हुए रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का न्योता ठुकराने पर कांग्रेस और सपा पर हमला बोला था. पीएम मोदी ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बना, तो सपा-कांग्रेस दोनों पार्टियों ने प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकरा दिया. ये लोग आए दिन राम मंदिर और सनातन आस्था को गालियां दे रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः मणिपुर में EVM तोड़ी, चली गोलियां, बंगाल में पथराव, पहले चरण की वोटिंग के दौरान क्या-क्या हुआ?


NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version