Lok Sabha Election 2024 The Daily Guardian Survey

Date:


Lok Sabha Election 2024 Jaipur Rural Seat Opinion Poll: बीजेपी नेता और जयपुर ग्रामीण सीट से लगातार दो बार से सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौर राजनीति के मैदान में उतरने से पहले ओलंपिक मेडलिस्ट, सेवानिवृत्त आर्मी ऑफिसर और पद्म श्री अवार्डी भी रह चुके हैं. साल 2014 में बीजेपी में शामिल होने के बाद राठौर पहली बार इस सीट से सांसद चुने गए. जिसके बाद वे मोदी कैबिनेट में प्रसारण राज्य मंत्री और खेल मंत्री स्वतंत्र प्रभार के रूप में कार्य किया. 

द डेली गार्डियन ने कारगिल युद्ध में लड़ाई लड़ने वाले राज्यवर्धन सिंह राठौर के लोकसभा क्षेत्र जयपुर ग्रामीण को लेकर एक सर्वे किया. जिसमें लोगों से कर्नल राठौर को लेकर पूछा गया कि क्या आप सांसद  के कार्य से संतुष्ट हैं? क्या 2024 के चुनाव में आप कर्नल को वोट देंगे? इन सवालों पर आए लोगों के रिएक्शन आश्चर्यचकित करने वाले हैं. 

क्या आप अपने सांसद के काम से संतुष्ट हैं?
राजस्थान के जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट से 2014 के बाद लगातार दो बार के सांसद के बारे में लोगों से सवाल किया गया कि क्या आप अपने सांसद के कार्य से संतुष्ट हैं? इस पर 51 फीसदी लोगों का उत्तर राठौर के पक्ष में रहा. जबकि 41 प्रतिशत ने उनके खिलाफ मत दिया. वहीं 8 फीसदी ने मालूम नहीं को चुना.

मोदी फैक्टर हावी रहेगा?
उम्मीदवार के नाम के आधार पर वोट देंगे के सवाल पर लोगों के जवाब बराबरी के साथ मिले. 45 फीसदी लोगों ने इनके नाम पर वोट देन की बात की, जबकि इतने ही प्रतिशत लोगों ने नहीं में अपना जवाब दिया. 10 फीसदी लोगों का जवाब पता नहीं में मिला.

क्या 2024 के लोकसभा चुनाव में मोदी फैक्टर वोटरों को प्रभावित करेगा? इस प्रश्न पर 65 फीसदी ने माना मोदी फैक्टर हावी रहेगी. 30 प्रतिशत ने नहीं में उत्तर दिया, जबकि 5 फीसदी ने मालूम नहीं का विकल्प चुना.

बड़ा सवाल सांसद को फिर से वोट देंगे?
सबसे बड़ा सवाल कि क्या आप राजवर्धन सिंह मौजूदा सांसद को फिर से वोट देंगे? इस पर आए लोगों के जवाब कर्नल को परेशान जरूर कर सकता है. 49 फीसदी लोगों ने मौजूदा सांसद को दोबारा चुनने वाला जवाब दिया. जबकि 48 फीसदी लोगों ने इनके खिलाफ वोट किया. वहीं 3 प्रतिशत ने मालूम नहीं का रुख अपनाया.

एमपी का रिपोर्ट कार्ड
एमपी के रूप में राज्यवर्धन सिंह का रिपोर्ट कार्ड देखा जाए तो, जयपुर ग्रामीण के सांसद की संसद में उपस्थिति 79 फीसदी रही. सांसद ने सदन में 60 प्रतिशत सवाल उठाए, साथ ही उन्होंने सांसद फंड का 60 फीसदी उपयोग किया. राज्यवर्धन सिंह राठौर को 10 में से 7 रेटिंग मिली है.

ये भी पढ़ें- The Daily Guardian Survey: क्या नॉर्थ ईस्ट दिल्ली की सीट बचा पाएंगे मनोज तिवारी, सर्वे में देखें कितने लोग सांसद से नाराज


Nilesh Desai
Nilesh Desaihttps://www.TheNileshDesai.com
The Hindu Patrika is founded in 2016 by Mr. Nilesh Desai. This website is providing news and information mainly related to Hinduism. We appreciate if you send News, information or suggestion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Venkatesh Iyer, Mitchell Starc power Kolkata Knight Riders to 24-run win over Mumbai Indians

Chasing 170-run goal, Mumbai Indians had been bundled...

IMD predicts heatwave, rainfall in several states in coming days; check full forecast

Amid the continued heatwave situations in many components...

Delhi Police arrests Arun Reddy, handler of ‘Spirit of Congress’ X account

The Delhi Police on Friday arrested a Congress...