Lok Sabha Election 2024 Phase 1 voting PM Narendra Modi Rally in Madhya Pradesh damoh Today BJP Congress

Date:


PM Narendra Modi in Madhya Pradesh: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (19 अप्रैल 2024) को मध्य प्रदेश के दमोह में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी को वोट देने की अपील की. इसके अलावा उन्होंने अपने भाषण में कांग्रेस और विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A पर भी जमकर हमला बोला.

पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत में कहा कि इस धरती से मैं आल्हा रुदल को नमन करता हूं. जैन मुनि जी को नमन करता हूं. उन्होंने कहा कि यह चुनाव सिर्फ संसद चुनने का नहीं है, देश का भविष्य तय करने का चुनाव है. भारत को दुनिया की शक्ति बनाने का चुनाव है.

‘देश में अभी ऐसा सरकार जो न किसी से दबती है और न झुकती है’

पीएम मोदी ने आगे कहा कि भारत में युद्ध स्तर पर काम करने वाली सरकार होनी चाहिए. ये काम सिर्फ भाजपा सरकार ही कर सकती है. देश में अभी ऐसी ही सरकार है, जो न किसी से दबती है और न किसी के सामने झुकती है. इस समय मध्य प्रदेश सहित देश भर की अनेक सीटों पर पहले चरण की वोटिंग जारी है. सबसे पहले तो मैं यही आग्रह करूंगा कि जिन साथियों ने अब तक वोट नहीं डाला है, वो अपने कर्त्तव्य का पालन जरूर करें और वोट डालें.

‘यह भारत को दुनिया की बड़ी शक्ति बनाने का चुनाव है’

पीएम मोदी ने आगे कहा कि ये चुनाव आने वाले 5 साल में भारत को दुनिया की बड़ी शक्ति बनाने का चुनाव है. आप देख रहे हैं कि दुनिया में कैसे युद्ध के बादल छाए हैं. जब दुनिया में युद्ध का माहौल हो, घटनाएं घट रही हों तो भारत में युद्धस्तर पर काम करने वाली सरकार बहुत जरूरी है. दशकों तक कांग्रेस ने भारत के डिफेंस सेक्टर को कमजोर बनाए रखा. पूरे देश ने देखा है कि कैसे इन लोगों ने पूरी ताकत लगा दी कि कैसे भी वायु सेना मजबूत न हो सके. राफेल कैसे भी भारत न आए. तेजस कभी भारत में नहीं आ पाता. वो तो भजपा सरकार है जो दूसरे देशों को हथियार निर्यात कर रही है.

‘सस्ते तेल के लिए देशहित में लिया फैसला’

उन्होंने कहा कि स्थिर सरकार कैसे देश और देशवासियों के हित में काम करती है, ये हमने बीते 10 वर्षों में देखा है. कोरोना का इतना बड़ा संकट आया, पूरी दुनिया में हाहाकार मचा. मजबूत भाजपा सरकार पूरी दुनिया से हर भारतीय को सुरक्षित वापस ले आई. आज देश में वो भाजपा सरकार है, जो न किसी से दबती है और न किसी के सामने झुकती है. हमारा सिद्धांत है- राष्ट्र प्रथम. भारत को सस्ता तेल मिले, इसलिए हमने देशहित में फैसला लिया.

मोदी ने दुनिया की तरफ इशारा करते हुए कहा कि आज दुनिया के कितने ही देशों की स्थिति बहुत खराब है. कई देश दिवालिया हो रहे हैं. हमारा एक पड़ोसी, जो आतंक का सप्लायर था, वो अब आटे की सप्लाई के लिए तरस रहा है. भारत के किसानों को पर्याप्त खाद मिले, इसलिए हमने देशहित में फैसला लिया. 

ये भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव 2024: एक ऐसा प्रत्याशी जिसकी दो पत्नियां कर रही हैं चुनाव प्रचार


Nilesh Desai
Nilesh Desaihttps://www.TheNileshDesai.com
The Hindu Patrika is founded in 2016 by Mr. Nilesh Desai. This website is providing news and information mainly related to Hinduism. We appreciate if you send News, information or suggestion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Redmi Note 13 Pro+ 5G World Champions Edition Launched In India: Price, Features

Last Updated: May 02, 2024, 08:00 IST(*13*)Xiaomi has...

Colombia to break diplomatic ties with Israel, citing genocide accusations

The rift between Colombia and Israel deepened in...

US shares: S&P 500, Nasdaq end lower after Fed rate decision

US shares closed blended on Wednesday following the...