Home News Lok Sabha Election 2024 BJP candidate form from Birbhum loksabha

Lok Sabha Election 2024 BJP candidate form from Birbhum loksabha

0


Lok Sabha Election 2024: भारतीय जनता पार्टी को बीरभूम लोकसभा सीट से बड़ा झटका लगा है. यहां से पार्टी कैंडिडेट देवाशीष धर का नामांकन चुनाव आयोग ने रद्द कर किया है. देवाशीष धर ने पर्चा रद्द होने पर उनके साथ साजिश होने का आरोप लगाया है. देवाशीष पूर्व सीनियर आईपीएस अधिकारी हैं और पिछले महीने ही अपने पद से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थामा था.  

देवाशीष धर ममता सरकार में काम कर रहे थे. उन्होंने अपने पद से इस्तीफा देकर बीजेपी ज्वाइन किया था. लेकिन उनके पास नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेटक नहीं था जिसकी वजह से चुनाव आयोग ने उनका नॉमिनेशन रद्द कर दिया. नामांकन रद्द होने पर बीजेपी कैंडिडेट ने कोर्ट जाने की बात की .  देवाशीष ने कहा ‘हम इसे फैसले के खिलाफ कोर्ट में चैलेंज करेंगे. हमारे साथ साजिश की गई है’. धर ने कहा ‘एक पूर्व आईपीएस ऑफिसर भी अपने पद से इस्तीफा देकर टीएमसी की टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं फिर मेरे साथ ऐसा क्यों’. 

बीजेपी का प्लान बी

कुछ दिन पहले ही ममता बनर्जी ने बीरभूम में कहा था ‘देवाशीष के खिलाफ कूचविहार गोलीकांड की जांच जारी है और अभी क्लिनचीट नहीं दी गई है’. इसके बाद बीजेपी को ऐसे किसी घटना होने की उम्मीद थी. पार्टी ने इस बात का ध्यान रखते हुए बैकअप  कैंडिडेट के रूप में देवतनु भट्टाचार्य को बीरभूम से नामांकन कराया था. चुनाव आयोग के नियम के मुताबिक कोई भी पार्टी बैकअप के रूप में दूसरे उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतार सकते हैं. चुनाव आयोग के नियम के मुताबिक अगर नामांकन रद्द हो जाए तो पार्टी का बैकअप कैंडिडेट बाद में मुख्य उम्मीदवार बन जाएगा.

13 मई को वोटिंग

बंगाल में लोकसभा की 42 सीटें यहां बीजेपी और टीएमसी के बीच राजनीति जोरों पर है. बीरभूम लोकसभा सीट के लिए वोटिंग 13 मई को चौथे चरण में होने वाले हैं. दूसरे चरण के तहत बंगाल की तीन सीटों पर चुनाव होने हैं. इसमें दार्जिलिंग, बालुरघाट और रायगंज लोकसभा सीट शामिल है.  

यह भी पढ़े: Lok Sabha Election 2024: चुनाव आयोग की वॉर्निंग के बाद भी BJP ने कांग्रेस का नाम लेकर जड़े ‘मुस्लिम-मुस्लिम’ वाले आरोप


NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version