Home News Jacqueline Fernandez Moves Delhi High Court Against ED In Rs 200 Crore...

Jacqueline Fernandez Moves Delhi High Court Against ED In Rs 200 Crore Money Laundering Case

0


Jacqueline Fernandez Moves Delhi HC: बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस ने कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से दायर ईसीआईआर (FIR) और सप्लीमेंट्री चार्जशीट को रद्द करने की मांग करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट का रुख किया है.

फर्नांडिस की याचिका में कहा गया है कि ईडी की ओर से दायर सबूत साबित करेंगे कि याचिकाकर्ता सुकेश चंद्रशेखर के दुर्भावनापूर्ण लक्षित हमले का एक निर्दोष शिकार है. इस बात का कोई संकेत नहीं है कि कथित तौर पर गलत तरीके से कमाए गए धन को सफेद करने में उसकी मदद करने में उनकी किसी भी तरह की भागीदारी थी, इसलिए उन पर धन शोधन निवारण अधिनियम 2002 की धारा 3 और 4 के तहत अपराध के लिए मुकदमा नहीं चलाया जा सकता है.

जैकलीन ने यह भी कहा है कि ईडी ने याचिकाकर्ता को विवादित शिकायत में आरोपी के रूप में दोषी ठहराते समय पक्षपातपूर्ण तरीके से काम किया है.

अभिनेत्री नोरा फतेही को मिल चुकी है क्लीन चिट

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, ईडी ने अभिनेत्री नोरा फतेही को क्लीन चिट दे दी है, बावजूद इसके कि रिकॉर्ड पर यह स्वीकृत तथ्य है कि उनके निर्देश पर उनके परिवार के सदस्य को सुकेश चंद्रशेखर से बीएमडब्ल्यू कार मिली थी. नोरा फतेही को सुकेश चंद्रशेखर से उपहार मिलने के तथ्य को प्रवर्तन निदेशालय ने ‘अपराध की आय की फिजूलखर्ची’ शीर्षक के तहत प्रस्तुत किया है.

साक्ष्य के एकमात्र टुकड़े के आधार पर ईडी का तर्क- जैकलीन 

जैकलीन ने यह भी कहा कि प्रवर्तन निदेशालय एक ही समय में गर्म और ठंडा खेल रहा है. याचिका में कहा गया है कि ईडी ओर से पेश पूरा मामला याचिकाकर्ता के साथ साझा किए गए एक कथित समाचार लेख पर टिका है. साक्ष्य के इस एकमात्र टुकड़े के आधार पर ईडी का तर्क है कि याचिकाकर्ता को सुकेश के कारावास के बारे में पता रहा होगा लेकिन फिर भी उसने उससे उपहार स्वीकार करना चुना. इस प्रकार उसे मनी लॉन्ड्रिंग के अपराध के लिए आरोपी के रूप में आरोपित किया गया है.

ईडी के सामने पेश हो चुकी हैं जैकलीन

कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी जैकलीन फर्नांडिस से पूछताछ कर रही है. जैकलीन इस मामले की जांच में पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश हुई थीं. जैकलीन एक श्रीलंकाई नागरिक हैं और 2009 से भारत में रह रही हैं. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, मुंबई की पिंकी ईरानी को सुकेश चंद्रशेखर का करीबी सहयोगी बताया जाता है और उन्होंने ही उसे बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस से मिलवाया था.

यह भी पढ़ें- दिल्ली पहुंचे नीतीश, ममता, स्टालिन और उद्धव, ‘इंडिया’ की अहम बैठक आज, सीट बंटवारे समेत इन मुद्दों पर होगी बात


NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version