Himanta Biswa Sarma says why bjp need 400 seat in lok sabha election 2024 babri masjid ram temple

Date:


Himanta Biswa Sarma On Congress: लोकसभा चुनाव के लिए तीन चरणों की वोटिंग हो चुकी है. इस चुनाव में बीजेपी एनडीए के लिए 400 सीट जीतने का दावा कर रही है. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ओडिशा के मलकानगिरी में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि लोग हमसे पूछते हैं कि 400 सीट क्यों चाहिए?

‘कांग्रेस दोबारा बना सकती है बाबरी मस्जिद’

सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, “हमें 400 सीट चाहिए, नहीं तो कांग्रेस वाले आकर दोबारा राम मंदिर की जगह मस्जिद बना सकता है. हमें ये भी निश्चित करना है कि हमारे देश में कभी भी बाबरी मस्जिद न बनें, इसलिए मोदी जी को हमें 400 से भी ज्यादा सीट देकर प्रधानमंत्री बनना है. पहले जब मैं चुनाव आता था तो कांग्रेस पार्टी पूछती थी कि राम मंदिर कब बनेगा. अब वे लोग मुझसे ये नहीं पूछते हैं. कांग्रेस को ये मालूम है कि हमारी योजनाएं राम मंदिर से आगे तक फैली हुई हैं. आगे जाकर हम हमारे देश के हर मंदिर को मुक्त कराएंगे. हमारा एजेंडा लंबा है और हमें आगे तक जाना है.”

आरक्षण को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना

रैली को संबोधित करते हुए सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने बुधवार (9 मई) को कहा कि बीजेपी सरकार आदिवासी समाज के उत्थान की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा, हमारी सरकार का मानना है कि आरक्षण का लाभ केवल एससी, एसटी, ओबीसी समुदायों को दिया जाना चाहिए. हम मुसलमानों के लिए अलग आरक्षण शुरू करने के कांग्रेस या किसी अन्य पार्टी के किसी भी कदम का स्पष्ट रूप से विरोध करते हैं.

असम के मुख्यमंत्री ने कहा, बीजेपी लोकसभा चुनाव के साथ-साथ ओडिशा विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करेगी. हम लोकसभा चुनाव में ओडिशा की 18 से 20 सीटों पर जीत दर्ज करेंगे. बीजेपी ओडिशा में भी सरकार बनाने जा रही है. बीजेपी के सभी उम्मीदवार अच्छे हैं. मैंने तीन महीने पहले कहा था कि ओडिशा में बीजपी और बीजेडी का गठबंधन नहीं होगा और हम अपने दम पर चुनाव लड़ेंगे.”

ये भी पढ़ें : Arvind Kejriwal Bail: सचिवालय में नो एंट्री, 50 हजार का बॉन्ड, जानिए- अरविंद केजरीवाल को किन-किन शर्तों पर मिली अंतरिम जमानत?




Nilesh Desai
Nilesh Desaihttps://www.TheNileshDesai.com
The Hindu Patrika is founded in 2016 by Mr. Nilesh Desai. This website is providing news and information mainly related to Hinduism. We appreciate if you send News, information or suggestion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related