Home News Facebook Instagram down Meta Mark Zuckerberg busy at Anant Ambani Pre Wedding...

Facebook Instagram down Meta Mark Zuckerberg busy at Anant Ambani Pre Wedding celebration says Social Media with funny memes | अनंत अंबानी का प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन एंजॉय कर रहे थे मार्क जुकरबर्ग, इसलिए डाउन हो गए FB-Instagram

0


Facebook Instagram Down: फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे पॉपुलर मेटा प्लेटफॉर्म्स के डाउन होने के बाद बुधवार (6 मार्च, 2024) को भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर मजेदार मीम्स की बाढ़ देखने को मिली. माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्स (पहले टि्वटर) पर यूजर्स ने सर्विस इशु को लेकर न सिर्फ इन प्लेटफॉर्म्स की खिंचाई करने की कोशिश की बल्कि मेटा के को-फाउंडर, एग्जियक्यूटिव चेयरमैन और सीईओ मार्क जुकरबर्ग के मजे लिए. हल्के-फुल्के अंदाज में कई यूजर्स ने कहा कि ये सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स इसलिए डाउन हो गए क्योंकि मार्क जुकरबर्ग तो पत्नी के साथ रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) चेयरमैन मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी के प्री-वेडिंग सेलिब्रेशंस में आनंद ले रहे थे. यह असल वजह है. 

दरअसल, भारत समेत दुनिया के कई देशों में मंगलवार (5 मार्च, 2024) को जीमेल, यूट्यूब, फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे मशहूर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के तमाम यूजर्स को अकाउंट्स को एक्सेस करने और उसे चलाने में परेशानी हुई थी. डाउन डिटेक्टर (सोशल मीडिया नेटवर्क पर होने वाली गड़बड़ियों पर नजर रखने वाला प्लेटफॉर्म) की ओर से इस बारे में बताया गया कि गूगल और मेटा के कई ऐप्स में नेटवर्क खराब होने की दिक्कत रात 9 बजे (भारतीय समयानुसार) के आसपास दर्ज की गई थी.

अमेरिकी मल्टीनेशनल कंपनी गूगल और मेटा के तहत आने वाले इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर यूजर्स के अकाउंट्स एकदम से निष्क्रिय हो गए थे. उन्हें जब अकाउंट्स खोलने का प्रयास किया था तब अचानक ऐप बंद होने लगे थे. यही वजह रही कि यूजर्स इस बारे में एक्स और अन्य प्लेटफॉर्म्स पर पोस्ट करने लगे थे.




NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version