Home News Delhi Liquor Policy Case ED Status Report in Court Against Manish Sisodia...

Delhi Liquor Policy Case ED Status Report in Court Against Manish Sisodia Sanjay Singh Arvind Kejriwal

0


Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने दस्तावेजों की जांच से जुड़ी स्टेटस रिपोर्ट कोर्ट में जमा की. इसको लेकर कोर्ट ने कहा अभी तक दस्तावेज़ों की जांच पूरी नहीं हुई है तो ऐसे में कितना समय लगेगा. इसके जवाब में वकीलों ने कोर्ट को बताया कि दस्तावेजों की जांच के लिए अभी एक महीने का समय लगेगा.

आरोपियों के वकील ने कहा कि हम अपनी तरफ से पूरा सहयोग कर रहे हैं. जांच एजेंसी को भी दस्तावेजों की जांच में सहयोग करना चाहिए. वहीं सुनवाई के दौरान कोर्ट में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और आम आदमी (AAP) के राज्यसभा सांसद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े. 

दरअसल, ईडी ने आरोप लगाया है कि दिल्ली आबकारी नीति को तैयार करने और लागू करने में भ्रष्टाचार हुआ है. केंद्रीय जांच एजेंसी ने इसका मुख्य साजिशकर्ता अरविंद केजरीवाल को करार देते हुए कहा है कि इसमें AAP के कई नेता और मंत्री भी शामिल रहे हैं. 

सीएम केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 23 अप्रैल तक बढ़ी
आबकारी नीति से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल की कोर्ट ने 23 अप्रैल तक हाल ही में न्यायिक हिरासत बढ़ा दी है. सुप्रीम कोर्ट ने मामले में केजरीवाल की गिरफ्तारी और उसके बाद रिमांड को चुनौती देने वाली उनकी याचिका पर ईडी को नोटिस जारी किया. अब 29 अप्रैल को सुनवाई होगी. 

ईडी ने 21 मार्च को केजरीवाल को गिरफ्तार किया था. वहीं इसको लेकर दिल्ली सरकार में मंत्री और AAP नेता आतिशी ने कहा था कि बीजेपी राजनीतिक बदले की भावना के तहत ये सब कर रही है. लोकसभा चुनाव को देखते हुए सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया है, लेकिन लोग हमारे साथ हैं और हमारी जीत होगी.

उन्होंने आगे कहा था कि केंद्रीय जांच एजेंसियों का विपक्षी नेताओं के खिलाफ दुरुपयोग किया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली आबकारी नीति मामले में BRS नेता के कविता को झटका, जमानत याचिका पर टली सुनवाई


NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version