Home News Customs seized worth Rs 46 lakh Gold at Mangaluru International Airport passenger...

Customs seized worth Rs 46 lakh Gold at Mangaluru International Airport passenger arriving from Dubai

0


Mangaluru International Airport: मंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट (MIA) पर कस्‍टम व‍िभाग ने अवैध सोना तस्‍करी करने के मामले में रव‍िवार (3 मार्च, 2024) को बड़ी कार्रवाई की है. दुबई से एक यात्री मंगलुरु एयरपोर्ट पहुंचा था तो कस्‍टम व‍िभाग ने उसकी जांच की. जांच के दौरान उसके पास मलाशय (रेक्‍टम) में 46 लाख रुपये का छुपाया गया सोना बरामद क‍िया. 

कस्‍टम व‍िभाग के अध‍िकार‍ियों के मुताब‍िक दुबई से आने वाले इस यात्री पर कुछ शक होने के चलते उसको चैक‍िंग के ल‍िए रोका. कासरगोड के रहने वाले इस शख्‍स ने अपने मलाशय में 46 लाख रुपये का सोना छुपाया हुआ था. निरीक्षण के दौरान तीन अंडाकार आकार की गोलियां जिनमें पेस्ट जैसा पदार्थ होता है, को बरामद क‍िया गया. 

सोना तस्‍करी रोकने का अभ‍ियान जारी 

कस्‍टम अध‍िकार‍ियों के मुताब‍िक, जब्त किए गए 24 कैरेट शुद्धता वाले कुल 729 ग्राम सोने की कीमत लगभग 45,92,700 रुपये आंकी गई है. इसके बाद पैसेंजर को ग‍िरफ्तार क‍र ल‍िया गया है. इस घटना को मंगलुरु एयरपोर्ट पर तस्‍करी करने वाले लोगों के ख‍िलाफ चलाए जा रहे अभ‍ियान में लेटेस्‍ट माना जा रहा है.

फरवरी में भी कस्‍टम ने जब्‍त क‍िया था 45 लाख का सोना 

इस बीच देखा जाए तो गत फरवरी माह में भी मंगलुरु एयरपोर्ट के कस्‍टम व‍िभाग के अध‍िकारि‍यों ने टॉयलेट के पानी निकासी पाइप में छिपाकर रखा गया 45,44,600 रुपये मूल्य का 733 ग्राम सोना जब्त किया था. व‍िभाग ने आव्रजन आगमन क्षेत्र में एक शौचालय के जल निकासी पाइप के भीतर सोने को पेस्ट के रूप में एक काले रंग की थैली के अंदर छिपाया गया था. 

जोधपुर से भी पकड़ा 4 करोड़ का अवैध सोना 

उधर, कस्टम विभाग के अधिकारियों ने जोधपुर में भी रविवार (3 मार्च, 2024) को 4 करोड़ रुपये से ज्यादा का तस्करी का सोना पकड़ा गया. यह सोना विवेक एक्सप्रेस से आए यात्रियों से पकड़ा गया है. इन दोनों को बांद्रा से जम्मू कश्मीर जाने वाली ट्रेन में पकड़ा गया. सोने को रेक्टम के अंदर छिपाकर इसकी तस्करी की जा रही थी. कस्टम विभाग के अधिकारियों ने चिकित्सकों की मदद से दोनों यात्रियों के रेक्टम से 6.8 किलो सोना निकाला. 

यह भी पढ़ें: Supreme Court On AAP Office: लोकसभा चुनाव है इसलिए समय दे रहे हैं… AAP को पार्टी ऑफिस खाली करने का निर्देश देते समय क्या बोले जज


NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version