Home News Bombay Shaving company ad backfires in support of Prachi Nigam up board...

Bombay Shaving company ad backfires in support of Prachi Nigam up board examination topper details here

0


Bombay Shaving Company ad for Prachi Nigam : यूपी बोर्ड के रिजल्ट में 10वीं की परीक्षा में टॉप करने वाली प्राची निगम सुर्खियों में रही हैं. इस उपलब्धि के साथ उसकी फोटो सामने आई तो उनके फेशियल हेयर के कारण उन्हें ट्रोल किया जाने लगा. इसके बाद कई लोग उनके पक्ष में भी सामने आए और इस ट्रोलिंग का विरोध किया. 

इस बीच प्राची निगम के समर्थन में बॉम्बे शेविंग कंपनी ने अखबार में एक विज्ञापन दिया है. हालांकि इस ‘मौके’ को भुनाने का कंपनी का ये दांव उल्टा पड़ता नजर आ रहा है. दरअसल, सोशल मीडिया पर अब कंपनी के विज्ञापन को ट्रोल किया जा रहा है. यूजर्स इसे लेकर कड़ी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

बॉम्बे शेविंग कंपनी के विज्ञापन पर बवाल

बॉम्बे शेविंग कंपनी ने प्राची के समर्थन में एक पूरे पेज का विज्ञापन दिया है. अब इस विज्ञापन को लेकर कंपनी पर लोग बरस पड़े हैं. दरअसल इस विज्ञापन में कंपनी ने लिखा है कि ‘वो आज आपके बालों को ट्रोल कर रहे हैं, वे कल आपके A.I.R. की सराहना करेंगे’.

इसके साथ ही कंपनी ने इस विज्ञापन ने नीचे छोटे अक्षरों में ये भी लिखा है कि ‘हमें उम्मीद है कि आप कभी भी हमारे रेजर का उपयोग करने के लिए bullied नहीं होंगे.’ इसके बाद इस मार्केटिंग स्ट्रेटजी को लोग मौके को भुनाने की योजना बताकर सवाल खड़ा कर रहे हैं.

विज्ञापन पर छिड़ा ‘एक्स वार’

ये मामला तब सामने आया जब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर एक गब्बर सिंह नाम के एक यूजर ने ये विज्ञापन शेयर करते हुए इसपर आपत्ति जताई. उन्होंने लिखा है कि ‘बॉम्बे शेविंग कंपनी यूपी बोर्ड टॉपर प्राची के लिए एक पूरे पेज का विज्ञापन करती है, जिसे चेहरे के बालों के लिए ट्रोल किया जा रहा था. इतना हताश करने वाला कुछ नहीं देखा. यह संदेश उनके अपने TG को जाता है, उन लोगों को नहीं जिन्होंने उसे धमकाया, कृपया उसके लिए आंसू बहाते समय हमारे रेजर खरीदना याद रखें. नीचे दाईं ओर की पंक्ति पढ़ें जो हंसने योग्य है’. गब्बर सिंह के इस पोस्ट ने सोशल मीडिया पर बहस छेड़ दी है. कई लोग इस विज्ञापन का विरोध कर रहे हैं. 



प्राची ने ट्रोलर्स को दिया है करारा जवाब

हालांकि प्राची निगम ने भी ट्रोलर्स को जवाब दे दिया है. उन्होंने कहा कि ‘मेरे परिवार, मेरे शिक्षकों या मेरे दोस्तों ने कभी भी मेरे अपीयरेंस को लेकर कुछ नहीं कहा और मैंने भी इसकी चिंता नहीं की। रिजल्ट के बाद मेरी तस्वीर प्रकाशित हुई तो लोगों ने मुझे ट्रोल करना शुरु कर दिया. फिर मेरा ध्यान इस ओर गया. ट्रोलर्स अपनी मानसिकता के साथ जी सकते हैं. मुझे ख़ुशी है कि मेरी सफलता अब मेरी पहचान है. बता दें कि प्राची  इंजीनियर बनना चाहती हैं. उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें अपनी मेहनत पर गर्व है.

मैट्रिक में टॉपर हैं प्राची निगम

सीतापुर के सीता बाल विद्या इंटर कॉलेज में पढ़ने वाली प्राची 98.5 नंबर्स के साथ उत्तर प्रदेश बोर्ड के रिजल्ट्स में दसवीं में टॉप किया है. इसके बाद वो चर्चित हो गई हैं. इस टीनएजर बच्ची को लोगों ने उसकी काबिलियत की बजाय उसके फेशियल हेयर के कारण ज्यादा नोटिस किया. 

ये भी पढ़ें:Lok Sabha Elections 2024: ‘देश विरोध और नफरत की राजनीति से कांग्रेस ने कर लिए दो सेल्फ गोल’, बोले PM मोदी




NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version