Home News BJP Rajeev Chandrasekhar On Mani Shankar Aiyar Pakistan Statement

BJP Rajeev Chandrasekhar On Mani Shankar Aiyar Pakistan Statement

0


BJP On Mani Shankar Aiyar: कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के पाकिस्तान को लेकर दिए गए कथित बयान पर विवाद जारी है. इस बीच बीजेपी ने शुक्रवार (10 मई, 2024) को कहा कि कांग्रेस पाकिस्तान का पीआर कर रही है. 

बीजेपी की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि राहुल गांधी की कांग्रेस पाकिस्तान और पाकिस्तान के आतंकवादियों के लिए एक डिफेंडर बन गई है. मणिशकर अय्यर और सैम पित्रोदा का बयान कांग्रेस के विचारों को लेकर एक पैटर्न दिखाता है. 

दरअसल,  मणिशंकर अय्यर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें वो कह रहे हैं कि भारत को पाकिस्तान की इज्जत करनी चाहिए है, क्योंकि उनके पास परमाणु हथियार है. 

मणिशंकर अय्यर ने क्या कहा?
मणिशंकर अय्यर ने कहा कि पाकिस्तान एक संप्रभु देश है. ऐसे में पाकिस्तान की भी इज्जत है और कितनी भी कड़ी बात करना चाहते वो करो. पाकिस्तान के पास परमाणु बम है. पाकिस्तान को इज्जत देंगे तो वो अपने बम के बारे में नहीं सोचेगा. 

उन्होंने आगे कहा कि विश्व गुरु बनना है तो ये दिखना चाहिए है कि पाकिस्तान के साथ हम हल निकालने की कोशिश कर रहे हैं. पिछले दस साल से ऐसा नहीं हो रहा है. पाकिस्तान में कोई भी पागल इन बम का इस्तेमाल कर सकता है. हाल ही में सैम पित्रोदा की टिप्णणी को लेकर भी काफी विवाद हुआ था. 

सैम पित्रोदा  के किस बयान को लेकर विवाद खड़ा हुआ?
पित्रोदा की उस टिप्पणी को लेकर बुधवार (8 मई, 2024) को विवाद खड़ा हो गया जिसमें उन्होंने कहा है ‘‘पूर्व के लोग चीनी और दक्षिण भारतीय अफ्रीकी नागरिकों जैसे दिखते हैं.” पित्रोदा ने इसके बाद इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. 

इनपुट भाषा से भी. 

ये भी पढ़ें- Mani Shankar Aiyar Statement: सैम पित्रोदा के बाद मणिशंकर अय्यर बढ़ा सकते हैं कांग्रेस की मुश्किल, कहा- पाक के पास एटम बम, इज्जत दे भारत


NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version