BJP Amit Shah Says Rahul Gandhi Congress Policies Responsible For No Reservation For SC ST OBC in Jamia Millia Islamia And Aligarh Muslim University

Date:


AMU-JMI Reservation: देश में हो रहे लोकसभा चुनाव में महंगाई और बेरोजगारी के साथ-साथ आरक्षण का मुद्दा भी खूब गरमाया हुआ है. कांग्रेस और राहुल गांधी ने दावा किया है कि अगर बीजेपी की सरकार बनती है तो वह आरक्षण को खत्म कर देगी. वहीं, अब राहुल के इन आरोपों पर बीजेपी नेता और गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि कांग्रेस की वजह से अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी और जामिया मिलिया इस्लामिया में एससी (अनुसूचित जाति)-एसटी (अनुसूचित जनजाति) और ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) आरक्षण नहीं है.

दरअसल, राहुल गांधी ने शनिवार (27 अप्रैल) को कहा कि बीजेपी नेताओं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबियों के बयानों से अब साफ हो गया है कि उनका मकसद संविधान बदल कर देश का लोकतंत्र तबाह कर देना है. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों का आरक्षण छीन कर देश चलाने में उनकी भागीदारी खत्म करना करना चाहती है. राहुल ने कहा कि संविधान और आरक्षण की रक्षा के लिए कांग्रेस चट्टान की तरह बीजेपी की राह में खड़ी है, जब तक कांग्रेस है, तब तक वंचितों से उनका आरक्षण दुनिया की कोई ताकत नहीं छीन सकती.

आरक्षण खत्म करना होता तो अब तक हो चुका होता: अमित शाह

वहीं, अमित शाह ने राहुल के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि राहुल गांधी और कांग्रेस आरक्षण को लेकर देशवासियों को गुमराह कर रहे हैं. उन्होंने कहा, “राहुल गांधी निराधार झूठ बोलकर लोगों को गुमराह करने का काम कर रहे हैं. इस देश में पिछले 10 साल से बीजेपी की सरकार है. दोनों बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनी है. अगर बीजेपी की आरक्षण खत्म करने की मंशा होती तो अब तक वह खत्म हो चुका होता. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दलित, पिछड़े और आदिवासी लोगों को गारंटी दी है कि जब तक बीजेपी है, तब तक आरक्षण को कोई हाथ नहीं लग सकता है.”

‘जामिया-एएमयू में एससी-एसटी और ओबीसी को आरक्षण से वंचित रखा’

बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने आगे कहा, “मैं देश की जनता से कहना चाहता हूं कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण पर हमले किए हैं. कर्नाटक में उनकी सरकार आई, तो 4 फीसदी अल्पसंख्यक आरक्षण दिया गया. ओबीसी से आरक्षण कम करके ऐसा किया गया. आंध्र प्रदेश में एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण को कम कर अल्पसंख्यकों को 5 फीसदी आरक्षण दिया गया.”

उन्होंने कहा, “कांग्रेस ने जामिया मिलिया इस्लामिया और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी जैसी संस्थाओं में एससी, एसटी और ओबीसी को वंचित रखकर आरक्षण खत्म करने का प्रयास किया है. कांग्रेस ने हमेशा पिछड़ा समाज का हमेशा विरोध किया. बाबा साहेब अंबेडकर को परेशान किया और आदिवासियों को कभी न्याय देने का काम नहीं किया, लेकिन ये मोदी जी की गारंटी है कि जब तक बीजेपी है, कांग्रेस आरक्षण को हाथ तक नहीं लगा पाएगी.”

यह भी पढ़ें: ‘RSS हमेशा आरक्षण के समर्थन में, कुछ लोग झूठ फैला रहे’, मोहन भागवत का बड़ा बयान




Nilesh Desai
Nilesh Desaihttps://www.TheNileshDesai.com
The Hindu Patrika is founded in 2016 by Mr. Nilesh Desai. This website is providing news and information mainly related to Hinduism. We appreciate if you send News, information or suggestion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Google I/O 2024 Keynote: Android 15, Gemini AI Update And More We Expect To See

Last Updated: May 13, 2024, 12:20 ISTGoogle I/O...

Congress promises Rs 1 lakh annually to women in poor households

Congress Parliamentary Party Chairperson Sonia Gandhi on Monday...