Home News Arvind Kejriwal: बेल पाने के लिए जेल में आम और मिठाई खा...

Arvind Kejriwal: बेल पाने के लिए जेल में आम और मिठाई खा रहे केजरीवाल, ED ने कोर्ट में लगाया आरोप

0


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई के दौरान राउज एवेन्यू कोर्ट में ईडी ने दावा किया कि उनके घर से जानबूझकर मीठा खाना भेजा जा है, ताकि उनका शुगर लेवल बढ़ जाए. ईडी की ओर से पेश वकील जुहैब हुसैन ने कोर्ट में सुनवाई के दौरान कहा कि अरविंद केजरीवाल के घर से जानबुझ कर ऐसा खाना आ रहा है, जिससे उनका शुगर लेवल बढ़ जाए. वकील ने कहा, “उन्हें घर से आलू, पूरी, आम, मिठाई और मिठी चीजें दी जा रही हैं. हमने जेल ऑथोरिटी से रिपोर्ट मांगी है.”

सीएम अरविंद केजरीवाल के वकील विवेक जैन ने ईडी के वकील की दलीलों का विरोध करते हुए कहा कि इस बयान मीडिया के लिए दिया जा रहा है. उन्होंने कहा, “अरविंद केजरीवाल का फास्टिंग शुगर 243 था, जो कि बहुत ज्यादा है. उन्हें डॉक्टर्स की ओर से निर्देशित भोजन ही दिया जा रहा है.” 

अरविंद केजरीवाल के वकील विवेक जैन ने ईडी के वकील की दलीलों का विरोध करते हुए कहा कि इस तरह के बयान मीडिया के लिए दिया जा रहा है. उन्होंने कहा, “अरविंद केजरीवाल का फास्टिंग शुगर 243 था, जो कि बहुत ज्यादा है. उन्हें डॉक्टर्स की ओर से निर्देशित भोजन ही दिया जा रहा है.”

कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल के वकीलों से कहा कि हम जेल से रिपोर्ट मांगेंगे. कोर्ट ने कहा कि आप हमें अरविंद केजरीवाल का डाइट चार्ट उपलब्ध कराएं. ईडी की ओर से कहा गया कि आप जेल के डीजी से रिपोर्ट मांग सकते हैं. इस मामले में अगली सुनवाई 19 अप्रैल दोपहर 2 बजे होगी.

क्या थी याचिका?

दिल्ली शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के शुगर लेवल की नियामत जांच की मांग वाली याचिका राउज एवेन्यू कोर्ट में लगाई गई थी. केजरीवाल के वकील ने कहा था कि उनका शुगर लेवल लगतार फलक्चुएट हो रहा है, उनकी गिरफ्तारी से पहले जिस डॉक्टर से उनकी जांच होती थी, उस डॉक्टर से हफ्ते में तीन दिन में वर्चुली कंसल्ट की इजाजत दी जाए. याचिका में केजरीवाल के वकील ने कहा कि ईडी हिरासत के दौरान केजरीवाल का ब्लड शुगर लेवल 46 तक आ गया था.


NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version