Amit shah says never touch with reservation Issue files nomination slams congress on corruption caa lok sabha election 2024

Date:


Amit Shah on Reservation: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के लिए गुजरात की गांधीनगर सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. यहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा. साथ ही कांग्रेस के संविधान बदलने वाले आरोपों को निराधार भी बताया.

‘हमने कभी आरक्षण को नहीं छेड़ा’

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “विपक्षी दल संविधान बदलने के मुद्दे को आरक्षण से जोड़कर पेश कर रही है, मैं खुलकर साफ कहना चाहता हूं, हमारे पास 2014 और 2019 में स्वयं का पूर्ण बहुमत था. 10 साल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार चला रहे हैं. हमने कभी आरक्षण को छेड़ा नहीं, लेकिन मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि हम ना कभी आरक्षण के साथ छेड़खानी करेंगे और ना किसी को करने देंगे. देश की जनता को हम आश्वासन देना चाहते हैं. पीएम मोदी ने पिछड़ा, दलित, आदिवासी समाज के कल्‍याण के लिए सबसे ज्यादा काम किए हैं.

एनडीटीवी से बात करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, “हमने अपने बहुमत का उपयोग जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाने के लिए, तीन तलाक को समाप्त कर मुस्लिम महिलाओं को न्‍याय दिलाने के लिए, सीएए लाकर विदेशों में प्रताड़ित हो रहे लोगों को न्याय दिलाने के लिए किया है.”

‘बहुमत का उपयोग आरक्षण छीनने के लिए नहीं किया’

गृह मंत्री ने कहा, “हमने बहुमत का उपयोग आरक्षण छीनने के लिए नहीं किया. बहुमत का दुरुपयोग करने की परंपरा सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस पार्टी की रही. पूर्व पीएम इंदिरा गांधी ने बहुमत का दुरुपयोग इमरजेंसी लगाने के लिए, लोकतंत्र का गला घोंटने के लिए किया था. हमने पूरे लोकतांत्रिक माध्‍यम से देश की महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण देने में अपने बहुमत का प्रयोग किया है.”

इलेक्टोरल बॉन्ड के सवाल पर गृह मंत्री ने कहा अमित शाह ने कहा, जिन राज्यों में कांग्रेस पार्टी की सरकार थी, उन्हें चंदे के जरिए बॉन्ड मिला. राहुल गांधी देश की जनता को बोलें कि हां, हम भी एक्सटॉर्शन करते हैं. सांसदों के अनुपात में उन्हें हम से ज्यादा डोनेशन मिला है. हमारी सरकार पर भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं है.”

‘चवन्नी करप्शन का भी आरोप नहीं’

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “23 साल से पीएम नरेंद्र मोदी पर चवन्नी का भी करप्शन का आरोप नहीं लगा है, इसलिए यह लोग जनता के बीच भ्रांति फैलाना चाहते हैं, लेकिन इसमें यह सफल नहीं होंगे. मैं सारे देश में घूमकर आया हूं, हर जगह हर भाषा, हर जाति और हर आयु वर्ग (पुरुष, महिला) सभी पीएम मोदी को वोट देने की तैयारी करके बैठे हैं. सभी लोग मतदान की राह देख रहे हैं. आज मैंने भी गांधीनगर सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है.”

अमित शाह ने गांधीनगर और देश की जनता से अपील करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाएं. पीएम मोदी इस देश को सर्वोच्च स्थान पर पहुंचाने के लिए कटिबद्ध हैं और यह होकर रहेगा.

ये भी पढ़ें: PM Modi Rally: आतंक का सप्लायर अब आटे के लिए तरस रहा, चुनावी रैली में पीएम मोदी का पाकिस्तान पर निशाना


Nilesh Desai
Nilesh Desaihttps://www.TheNileshDesai.com
The Hindu Patrika is founded in 2016 by Mr. Nilesh Desai. This website is providing news and information mainly related to Hinduism. We appreciate if you send News, information or suggestion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related