Home News Air India Express To Arrange Alternate Flights For Passengers Amid Crew Shortage...

Air India Express To Arrange Alternate Flights For Passengers Amid Crew Shortage Flight Cancellations

0


Air India Flight Cancels: एयर इंडिया एक्सप्रेस की बुधवार (8 मई) को 90 से ज्यादा फ्लाइट्स कैंसिल हो गईं, जिसकी वजह से हजारों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. ऐसे में अब एयर इंडिया एक्सप्रेस यात्रियों के लिए दूसरी फ्लाइट्स से यात्रा पूरी करने का विकल्प दे रही है. इसके अलावा एयरलाइन की तरफ से रिवाइज्ड फ्लाइट शेड्यूल जारी किया गया है. लोगों से कहा गया है कि वे एयरपोर्ट पर जाने से पहले चेक करें कि क्या उनकी फ्लाइट प्रभावित हुई है. 

एयरलाइन ने एक बयान में कहा, “हम प्रभावित यात्रियों को ग्रुप एयरलाइन्स सहित वैकल्पिक फ्लाइट्स से सफर का ऑप्शन दे रहे हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वे जल्द से जल्द अपने डेस्टिनेशन तक पहुंच पाएं.” यात्रियों से कहा गया है कि वे एयरलाइन की वेबसाइट पर ‘फ्लाइट स्टेटस’ चेक कर सकते हैं. एयरलाइन की फ्लाइट्स कैंसिल होने के बाद एयरपोर्ट पर पहुंचे यात्रियों की भीड़ काफी ज्यादा हो गई थी. 

एयर इंडिया के यात्रियों के पास क्या ऑप्शन है?

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, बयान में कहा गया, “यदि फ्लाइट कैंसिल या तीन घंटे से ज्यादा डिले हुई है, तो व्हाट्सएप (+91 6360012345) या airindiaexpress.com पर बिना कोई फीस काटे फुल रिफंड या रिशेड्यूल का ऑप्शन चुन सकते हैं.” टाटा ग्रुप के स्वामित्व वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस रोजाना 360 फ्लाइट्स को ऑपरेट करती है. मार्च से गर्मियों की शुरुआत के बाद इनकी संख्या बढ़ी भी है.

आगे भी एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट्स होंगी प्रभावित!

इससे पहले, एयरलाइन के सीईओ आलोक सिंह ने कहा था कि क्रू मेंबर्स की कमी के चलते वह अगले कुछ दिनों तक फ्लाइट्स में कटौती करने वाले हैं. दरअसल, क्रू मेंबर्स के बीमार रहने की वजह से एयर इंडिया एक्सप्रेस को 90 से ज्यादा फ्लाइट्स कैंसिल करनी पड़ी. इन क्रू मेंबर्स की तरफ से किसी भी तरह की कोई पूर्व सूचना नहीं दी गई थी. 

एयरलाइन के कर्मचारियों को एक संदेश में आलोक सिंह ने कहा कि कल शाम से 100 से ज्यादा केबिन क्रू मेंबर्स ने अपनी शेड्यूल फ्लाइट ड्यूटी से पहले बीमार होने की जानकारी दी है. इसकी वजह से हमारे ऑपरेशन पर काफी ज्यादा प्रभाव पड़ा है. 

सिंह ने कहा, “व्यवधान पूरे नेटवर्क में फैल गया है, जिससे हमें अगले कुछ दिनों में शेड्यूल में कटौती करने के लिए मजबूर होना पड़ा है. क्रू की अनुपलब्धता से निपटने और शेड्यूल को ठीक करने के लिए हमें ऐसा करना पड़ा.”

यह भी पढ़ें: Air India Express: एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट्स हुईं कैंसल, गुस्साए यात्री बोले- ताला लगा दो


NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version