Home News Air India Express: दूसरे दिन भी यात्री परेशान! एयर इंडिया एक्सप्रेस ने...

Air India Express: दूसरे दिन भी यात्री परेशान! एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कैंसिल कीं 74 फ्लाइट, सरकार ने मांगा जवाब

0


Air India Express Flight Cancelled: एयर इंडिया एक्सप्रेस के कर्मचारियों के सामूहिक रूप से हड़ताल पर जाने और कर्मचारियों को निलंबित की वजह से गुरुवार (9 मई 2024) को कंपनी को अपनी डोमेस्टिक और इंटरनेशनल की कुल 74 फ्लाइट रद्द ( कैंसिल ) करनी पड़ी है. कंपनी ने इस बाबत यात्रियों को पहले ही सूचना दे दी थी. मंगलवार को करीब 100 फ्लाइट्स रद्द की गईं थीं.

कंपनी की तरफ से यात्रियों को फुल रिफंड या वैकल्पिक विमान सेवा का ऑप्शन दिया जा रहा है. इसके अलावा एयरलाइन की तरफ से रिवाइज्ड फ्लाइट शेड्यूल भी जारी किया गया है. कंपनी लगातार लोगों से अपील कर रही है कि वे एयरपोर्ट पर जाने से पहले चेक करें कि क्या उनकी फ्लाइट प्रभावित हुई है.

सरकार ने मांगी रिपोर्ट

वहीं बड़ी संख्या में उड़ानों के रद्द होने और यात्रियों की परेशानी को देखते हुए नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने बुधवार को एयर इंडिया एक्सप्रेस से पूरे मामले पर रिपोर्ट मांगी है और एयरलाइन को कर्मचारियों के साथ मुद्दे तुरंत हल करने को कहा है.

वैकल्पिक फ्लाइट्स का भी ऑप्शन दे रही कंपनी

एयरलाइन ने एक बयान में कहा, “हम प्रभावित यात्रियों को ग्रुप एयरलाइन्स सहित वैकल्पिक फ्लाइट्स से सफर का ऑप्शन दे रहे हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वे जल्द से जल्द अपने डेस्टिनेशन तक पहुंच पाएं.” यात्रियों से कहा गया है कि वे एयरलाइन की वेबसाइट पर ‘फ्लाइट स्टेटस’ चेक कर सकते हैं. एयरलाइन की फ्लाइट्स कैंसिल होने के बाद एयरपोर्ट पर पहुंचे यात्रियों की भीड़ काफी ज्यादा हो गई थी.

कैसे ले सकते हैं रिफंड?

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि यदि फ्लाइट कैंसिल या तीन घंटे से ज्यादा डिले हुई है, तो वॉट्सऐप (+91 6360012345) या airindiaexpress.com पर बिना कोई फीस काटे फुल रिफंड या रिशेड्यूल का ऑप्शन चुन सकते हैं. बता दें कि टाटा ग्रुप के स्वामित्व वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस रोजाना 360 फ्लाइट्स को ऑपरेट करती है. मार्च से गर्मियों की शुरुआत के बाद इनकी संख्या बढ़ी भी है.

क्यों आई ऐसा नौबत?

दरअसल, टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस के केबिन क्रू मेंबर लंबे समय से कंपनी पर मिसमैनेजमेंट का आरोप लगा रहे हैं. इसे लेकर बुधवार (8 मई 2024) को 200 से ज्यादा स्टाफ ने सामूहिक रूप से सिक लीव ले ली थी. 200 से ज्यादा कर्मचारियों के एकसाथ छुट्टी लेने से कंपनी को 100 से ज्यादा फ्लाइट्स रद्द करनी पड़ीं थीं. गुरुवार (9 मई 2024) को कंपनी ने इन कर्मचारियों को हटा दिया.

ये भी पढ़ें

मुख्तार के 40वें में क्यों ऑनलाइन शामिल नहीं हुए अब्बास? सुप्रीम कोर्ट के सवाल पर वकील का जवाब- कब्र पर उपस्थिति जरूरी


NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version