Home News Abp C voter Survey says close fight between TMC and BJP in...

Abp C voter Survey says close fight between TMC and BJP in west bengal mamata banerjee

0


Abp C voter Survey: लोकसभा चुनाव में अब महज तीन दिन का समय बचा है. इस बार आम चुनाव सात चरण में होंगे. पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को वोटिंग होगी. सभी पार्टिंयां चुनाव से पहले अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही हैं, लेकिन इस बार पश्चिम बंगाल में दिलचस्प मुकाबला होने की उम्मीद है.

2019 के लोकसभा चुनाव में राज्य की 42 में से 18 सीटों पर जीत दर्ज करने वाली बीजेपी इस बार अपना प्रदर्शन बेहतर करने के लिए जीजान से जुटी है, वहीं टीएमसी अपनी 22 सीटों पर कब्जा बरकरार रखने के साथ-साथ राज्य में सीटों के संख्या में इजाफा करना चाहती है. इस बीच एबीपी सी वोटर ने सूबे की सभी सीटों पर एक सर्वे किया है.

पश्चिम बंगाल में कांटे की टक्कर
इस सर्वे में बीजेपी और राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. सर्वे के मुताबिक बीजेपी और टीएमसी दोनों को सूबे में 20-20 सीट मिलने की संभावना है, जबकि कांग्रेस के खाते में 2 सीटें आ सकती हैं. बात करें वोट शेयर की तो सर्वे में टीएमसी को 44 फीसदी वोट शेयर मिलता दिखाई दे रहा है, जबकि बीजेपी को 42 फीसदी, कांग्रेस और वामदलों को 6-6‌ फीसदी वोट मिलने के आसार है. अन्य दलों के काते में 2 फीसदी वोट जा सकते हैं.

इन 20 सीट पर पलट सकता है खेल
पश्चिम बंगाल में 20 सीट ऐसी हैं, जहां कभी भी गेम पलट सकता है. इन सीटों पर महज एक से तीन पर्सेंट वोट स्विंग से किसी भी खेल बिगड़ सकता है. एक्स्पर्ट्स के मुताबिक पुरुलिया, विष्णुपुर, झारग्राम, बर्धमान-दुर्गापुर, दमदम, कृष्णानगर, बारासात, जयनगर, आसनसोल, बशीरहट और बैरकपुर ऐसी सीट हैं. जहां महज एक 1 प्रतिशत वोट शेयर से पासा पलट सकता है.

इसी तरह बीरभूम, घाटल, बर्धमान पूर्व, मथुरापुर, बांकुरा, रायगंज, हुगली, कूच बिहार, बलूरघाट और जावदपुर,  में 3 प्रतिशत स्विंग वोट से खेल पलट सकता है.

नोट: देश में लोकसभा का चुनाव प्रचार चरम पर है. पहले फेज के लिए चुनाव का प्रचार 17 अप्रैल को खत्म हो रहा है. उससे पहले abp न्यूज़ के लिए सी वोटर ने किया है देश का फाइनल ओपिनियन पोल. 11 मार्च से 12 अप्रैल तक किए गए इस सर्वे में 57 हजार 566 लोगों की राय ली गई है. सर्वे सभी 543 सीटों पर किया गया है. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है.

यह भी पढ़ें- C voter Survey: वोटिंग से ऐन पहले सामने आया 196 सीटों का आखिरी सर्वे, जानें किसको मिलेगी जीत, किसके लिए खतरा


NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version