Home News क्या अमेठी से राहुल औऱ रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव, खरगे...

क्या अमेठी से राहुल औऱ रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव, खरगे ने दिया ये जवाब

0


Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की अमेठी और महासचिव प्रिंयका गांधी की रायबरेली से चुनाव लड़ने की चर्चा है. जब इस मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि थोड़े दिन रुक जाएं, पता चल जायेगा कौन कैंडिडट जा रहा है. फार्म मैं ही साइन करता हूं.  

राहुल गांधी के वायनाड से चुनाव लड़ने पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “लोगों की डिमांड थी तो वहां गए. वाजपेयी साहब और अडवाणी साहब भी अपना निर्वाचन बदला था.” वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा, “मोदी ने विकास तो नहीं किया लेकिन सबका सत्यानाश कर दिया है. हर चीज पर जीएसटी लगा दिया है. हर साल 2 करोड़ नौकरी देने की बात करते थे, 15 लाख देने की बात कही गई थी. उन्होंने कहा था कि काला धन वापस लाया जाएगा. किसान की आमदनी दोगुनी करने की बात करते थे.”

‘क्या ये देश 2014 के बाद आजाद हुआ?’

उन्होंने पीएम मोदी पर हमला जारी रखते हुए आगे कहा, “मोदी जी की बात से ऐसा लगता है कि यह देश 2014 के बाद आजाद हुआ. कुछ लोग कांग्रेस में 30 साल तक रहे हैं और सोनिया जी और राहुल जी की आलोचना करते हैं. मोदी जी सीबीआई और ईडी के माध्यम से लोगों को डरा रहे हैं. मनमोहन सिंह ने 10 साल तक मंगलसूत्र की बात नहीं की थी. मोदी जी कर रहे हैं. किसी के आने जाने से कांग्रेस को कोई फर्क नहीं पडता है. कांग्रेस बहती हुई गंगा है.” 

अमेठी और रायबरेली की सीटों पर चर्चा के लिए आज कांग्रेस की बैठक

उत्तर प्रदेश की बहुप्रतीक्षित सीटों-रायबरेली और अमेठी के उम्मीदवारों पर चर्चा के लिए कांग्रेस आज केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक करेगी. कांग्रेस सूत्रों ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया है कि यूपी कांग्रेस के नेताओं और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के यूपी प्रभारी अविनाश पांडे को भी आज बैठक के लिए बुलाया गया है. इससे पहले यूपी कांग्रेस की ओर से सीईसी को प्रस्ताव दिया गया था कि गांधी परिवार को अमेठी और रायबरेली सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए और फैसला सीईसी और शीर्ष नेतृत्व पर छोड़ दिया गया था.

ये भी पढ़ें: Smriti Irani on Rahul Gandhi: ‘भगवान को धोखा देने जाएंगे…’, राहुल गांधी के राम मंदिर जाने की चर्चा पर स्मृति ईरानी ने कसा तंज


NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version