Video: स्वतंत्रता दिवस पर कंगना का संदेश, बोलीं- ‘देशभक्ति की अलख जगानी होगी’

0
73

नई दिल्ली: देश के 73वें स्वतंत्रता दिवस पर कंगना ने अपने प्रशंसकों को शुभकामनाएं दीं और राष्ट्र की विविधता पर सबको गर्व करने और व्यक्तिगत पहचान में न उलझने का आग्रह किया जैसे कि मैं औरत हूं, मैं आदमी हूं या मैं समलैंगिक हूं. कंगना की बहन ने ट्विटर पर कंगना के वीडियो मैसेज को साझा किया. वीडियो की शुरुआत में कंगना ने सबको स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं और इसके बाद कंगना ने देश की जनता से स्वाभिमानी बनने और खोए हुए आत्मविश्वास को जगाने का आग्रह किया.

वीडियो में कंगना ने कहा कि हम आज भी अपने व्यक्तिगत पहचानों में फंसे हुए हैं. हम महिला सशक्तिकरण या मानव अधिकार की बात करते हैं, हम कहते हैं कि यह पुरूष है यह महिला है या यह गे है, वह छोटे शहर से है, वह साउथ इंडिया से है, वह नॉर्थ इंडिया से है, या वह हिंदू है या मुसलमान है, इन सारी पर्सनल आइडेनटिटीज में हम फंस चुके हैं. 

15 अगस्त को दूरदर्शन पर चलने वाली ये फिल्में हैं सदाबहार, इनके बिना अधूरा है ‘स्वतंत्रता दिवस’

कंगना ने आगे कहा कि आइए इस स्वतंत्रता दिवस पर हम प्रतिज्ञा करते हैं कि हमारी केवल एक ही पहचान होगी और वह ये कि हम भारतीय हैं. कंगना ने इस पर भी बात की कि हमें किन चीजों पर काम करने की आवश्यकता है. कंगना के मुताबिक कि चीजें जो देश के भविष्य को आकार प्रदान करेगी. स्वच्छता बहुत जरूरी है और सुरक्षा भी. मुझे उम्मीद है कि हम अधिक से अधिक वृक्षारोपण करेंगे और आज प्लास्टिक एक बुराई बन चुकी है.कंगना ने देश में कुपोषणता को लेकर भी बात की. अंत में उन्होंने कहा कि भले ही लोग हमें थर्ड वर्ल्ड कंट्री कहते हैं, लेकिन हमें थर्ड क्लास पीपल की तरह से बर्ताव नहीं करना चाहिए. (इनपुट आईएएनएस से)

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here