VIDEO: टीम इंडिया ने दिया जीत का तोहफा, फिर देशवासियों को दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई

0
58

पोर्ट ऑफ स्पेन:  भारतीय क्रिकेट टीम ने बुधवार को 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देशवासियों को बधाई दी है. इससे पहले बुधवार रात को टीम इंडिाय ने भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मैच जीत कर देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस का तोहफा टीम इंडिया को अभी वेस्टइंडीज में दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है. वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के ही खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में  विश्व टी20 विजेता को क्लीन स्वीप किया था. 

बीसीसीआई ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें विराट कोहली, रोहित शर्मा, रविंद्र जडेजा, केदार जाधव और कोच रवि शास्त्री ने सभी देशवासियों को शुभकामनाएं दी. कोहली ने स्वतंत्रता दिवस को “हमारे देश के इतिहास के सबसे महत्वपूर्ण दिनों में से एक” बताया जबकि जाधव ने भारतीय प्रशंसकों को मराठी में बधाई दी. वीडियो के आखिरी में सभी ने देशवासियों को जय हिंद कह कर विदा ली.

यह भी पढ़ें: IND vs WI: जानिए विराट कोहली ने वनडे सीरीज में बनाए कौन से खास रिकॉर्ड

बुधवार को आखिरी वनडे में बुधवार को भारत ने छह विकेट से जीत दर्ज की. बारिश के कारण यह मैच 35 ओवर का करना पड़ा जिसमें वेस्टइंडीज टीम ने 35 ओवर में सात विकेट पर 240 रन बनाए जिसके बाद टीम इंडिया को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 35 ओवरों में 255 रन का लक्ष्य मिला. इस मैच में दूसरे मैच की तरह विराट कोहली ने सेंचुरी लगाई और उन्होंने श्रेयस अय्यर के साथ शतकीय साझेदारी की. अय्यर ने 65 रनों की पारी खेली. 

नों टीमें अब 22 अगस्त से दो मैचों की टेस्ट सीरीज में एक-दूसरे से भिड़ेगी. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत यह सीरीज खेली जाएगी. यह इस चैंपियन शिप की तीसरी सीरीज होगी. पहली सीरीज एशेज की इंग्लैंड में चल रही है. उसके बाद दूसरी सीरीज श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच श्रीलंका में बुधवार को ही शुरू हुई है. 
(इनपुट आईएएनएस)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here