West Bengal Poll Violence Sandeskhali Police Station Surrounded by BJP Female Workers Against TMC 2024 Lok Sabha Election

Date:


West Bengal Poll Violence: पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के सातवें चरण का मतदान हो रहा है. इस बीच राज्य के अलग-अलग हिस्सों से हिंसा की खबरें सामने आ रही हैं. चुनाव प्रचार के दौरान चर्चा में रहे संदेशखाली में भी माहौल खराब हो गया है. यहां पर महिलाओं ने थाने को घेर लिया है. हालात को काबू में करने के लिए भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है. महिलाओं ने राजबाड़ी पुलिस पोस्ट को घेरा और यहां पर जमकर नारेबाजी की जा रही है. 

संदेशखाली के शेखपरा आगराटी गांव के लोगों ने जमकर हंगामा किया है. इन लोगों का आरोप है कि गांव के एक घर में किसी ने बम रख दिया था. पुलिस ने इस मामले में 19 साल के एक लड़के को पकड़ा है. इसके अलावा दो और लोगों को हिरासत में लिया गया है. स्थानीय लोगों के विरोध के बाद पुलिस ने लड़के को छोड़ दिया, लेकिन हिरासत में लिए गए दो लोगों को नहीं छोड़ा गया है. इसे लेकर ही यहां पर विरोध किया जा रहा है.

महिलाओं ने रात में भी किया था संदेशखाली में प्रदर्शन

संदेशखाली के अलावा भांगर में भी हिंसा की जानकारी सामने आई है. कथित तौर पर हिंसा शुक्रवार देर रात शुरू हुई और शनिवार को मतदान प्रक्रिया शुरू होने तक जारी रही. संदेशखाली बशीरहाट लोकसभा के अंतर्गत आता है और भांगर जादवपुर लोकसभा में आता है. ये दोनों ही जगह हिंसा का केंद्र रही हैं. संदेशखाली में शुक्रवार रात भी महिलाओं ने प्रदर्शन किया था. उनका कहना था कि पुलिस के साथ मिलकर टीएमसी कार्यकर्ता उनके परिवार को धमका रहे हैं. 

शेख शाहजहां के गुंडों ने दी धमकी

प्रदर्शन करने वाली महिलाओं का आरोप था कि स्थानीय गुंडे सस्पेंड किए गए टीएमसी नेता शेख शाहजहां के आदमी थे, जो उनके घरों में घुसे और उन्हें धमकाने लगे. शेख शाहजहां फिलहाल जेल में बंद है. पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी और बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने संदेशखाली में प्रदर्शनकारी महिलाओं के वीडियो शेयर किए. उनके जरिए शेयर किए गए वीडियो में महिलाओं को प्रदर्शन करते हुए देखा गया. 

बंगाल पुलिस ने आधी रात को चलाया ऑपरेशन-बीजेपी

अमित मालवीय ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इशारे पर पश्चिम बंगाल पुलिस ने संदेशखाली के वोटर्स को डराने-धमकाने के लिए आधी रात को ऑपरेशन चलाया. बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने यह भी दावा किया कि सादे कपड़ों में पुलिस कर्मी और सिविक वॉलंटियर्स वोटर्स, विशेषकर महिलाओं को धमकाने के लिए पूरे इलाके में घूम रहे हैं. हालांकि, पुलिस ने इन आरोपों से इनकार किया है और कहा है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सिविक वॉलंटियर्स को पीटा, जिससे हिंसा भड़की है.

यह भी पढ़ें: बंगाल में बवाल! बमबाजी के बाद फेंकी गई EVM, TMC-ISF और BJP कार्यकर्ताओं में झड़प भी, EC बोला- शांति से हो रहा चुनाव

 


Nilesh Desai
Nilesh Desaihttps://www.TheNileshDesai.com
The Hindu Patrika is founded in 2016 by Mr. Nilesh Desai. This website is providing news and information mainly related to Hinduism. We appreciate if you send News, information or suggestion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related