UP CM Yogi Adityanath And SP Chief Akhilesh Yadav Rally For UP Lok Sabha Election For Ghazipur Gorakhpur Varanasi

Date:


UP Lok Sabha Election: सूरज इन दिनों आग बरसा रहा है, लेकिन चुनावी मैदान का पारा सामान्य से कई डिग्री ज्यादा है. इसकी वजह मुकाबले में सबसे आगे निकलने की होड़ है. यूपी के पूर्वांचल की जिन 13 सीटों पर लोकसभा चुनाव के 7वें दौर में वोटिंग होनी है. वहां सीएम योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव के बीच जबरदस्त भिड़ंत हो रही है. आर-पार भले ही जुबानी हो, लेकिन बीजेपी और सपा के समर्थक इस मुकाबले को किसी युद्ध से कम नहीं मान रहे. 

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर की चुनावी सभा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सपा चीफ अखिलेश यादव पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि दो लड़कों की सरकार जब भी बनती है, अनर्थ होता है. याद करिए जब प्रदेश में सपा की सरकार भी और केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तो राम मंदिर पर हमला हुआ, काशी में हमला हुआ. ये लोग फिर से उसी मानसिकता से आकर वैसी ही अराजकता पैदा करना चाहते हैं. यूपी में सपा-कांग्रेस गठबंधन में चुनाव लड़ रहे हैं.

योगी ने किया औरंगजेब और हिंदू-मुस्लिम का जिक्र

गोरखपुर के बाद सीएम योगी कुशीनगर पहुंचे, जहां उन्होंने कहा कि बीजेपी देश को संविधान के हिसाब से चलाएगी न कि किसी के हिसाब से. एक मुसलमान कहता है कि मैं गौ मांस खाऊंगा वहीं हिंदू अड़ जाता है कि जन्म जन्म का नाता है गाय हमारी माता है. ऐसे में आप क्या सपा और कांग्रेस को वोट करेंगे? 

चुनावी सभा में सीएम योगी ने कहा कि वे कहते हैं कि पर्सनल लॉ लेकर आएंगें और तालिबानी शासन लागू करेंगे. मगर बीजेपी की सरकार बाबा साहेब के संविधान से चलेगी न कि किसी शरीयत से. ये लोग आ गए तो आप पर जजिया कर लगाएंगे और जिस औरंगजेब ने अपने बाप को पानी के लिए तरसा दिया था. ये विरासत कर सपा और कांग्रेस का जजिया कर है. हमें फिर से औरंगजेब को पैदा नहीं होने देना है.

इंडिया नौकरी देने का बनाएगा रिकॉर्ड: अखिलेश यादव 

वहीं, चुनाव प्रचार के लिए रॉबर्ट्सगंज पहुंचे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि पेपर लीक नहीं हुआ है. जानबूझकर कराया गया है. ये इसलिए कराया गया है, जिससे नौजवानों को नौकरी न देना पड़े. अगर एनडीए ने रिकॉर्ड बनाया है नौकरी नहीं देने का तो इंडिया गठबंधन नौकरी देने का रिकॉर्ड बनाएगा. जहां इन्होंने नौकरी छीनने का रिकॉर्ड बनाया है तो हम नौकरी देने का रिकॉर्ड बनाएंगे. सातवें चरण का चुनाव प्रचार 30 मई की शाम को थम जाएगा.

संविधान बचाने का है चुनाव: सपा प्रमुख

जहां योगी चुनाव में हिंदू-मुसलमान का जिक्र कर रहे हैं तो वहीं अखिलेश यादव संविधान को लेकर चर्चा कर रहे हैं.  अखिलेश यादव ने कहा कि ये चुनाव संविधान बचाने का भी है. ये संविधान वही है जो अधिकार और न्याय दिलाता है. ये संविधान समय-समय पर आगे बढ़ने का मौका देता है. ये संविधान हमारे लिए संजीवनी है, इसको बचाने का भी चुनाव है. 

उन्होंने कहा कि 10 साल में इनकी हर बात झूठी निकली. वादा झूठा निकला. इ सरकार ने किसानों को लेकर कुछ नहीं किया. ये लोग कहते थे कि आय दोगुनी होगी. मगर ना खाद दिया, ना पानी दिया और ना कीटनाशक. जब किसान खाद डीएपी के लिए गया तो तभी मिला जब नैनो यूरिया खदीदवा ली.

यह भी पढ़ें: Yogendra Yadav News: राजस्थान, गुजरात, यूपी में क्या होगा BJP का हाल? योगेंद्र यादव ने कर दी ताजा भविष्यवाणी


Nilesh Desai
Nilesh Desaihttps://www.TheNileshDesai.com
The Hindu Patrika is founded in 2016 by Mr. Nilesh Desai. This website is providing news and information mainly related to Hinduism. We appreciate if you send News, information or suggestion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

US-based VC Fund General Catalyst acquires Venture Highway in India push

Representative AI Image (Credit: Lexica) MUMBAI: US-based...

Indian players are sporting black armbands in Super 8 clash vs Afghanistan, here’s why

Team India are carrying black armbands in the...

Pakistan captain Babar Azam accused of ‘match-fixing’ due to…

Babar and his workforce have been beneath intense...