UCC Issue Shiv Sena UBT MP Sanjay Raut Will Join Parliamentary Standing Committee Meeting Ann

Date:


Uniform Civil Code Issue: समान नागरिक संहिता (यूसीसी) को लेकर देश में चर्चा जोरों पर है. ऐसे में इसको लेकर सोमवार (3 जुलाई) को संसदीय स्थायी समिति की बैठक बुलाई गई है. खबर है कि इस बैठक में शिवसेना (यूबीटी) की ओर से राज्यसभा सांसद संजय राउत शामिल होंगे. संजय राउत के साथ पार्टी के अन्य दो सांसदों के भी शामिल होने की संभावना जताई जा रही है.

वहीं, केंद्र सरकार संसद के मानसून सत्र के दौरान यूसीसी बिल को पेश कर सकती है. समान नागरिक संहिता को लेकर सांसदों की राय जानने के लिए संसदीय स्थायी समिति की 3 जुलाई को बैठक बुलाई गई है. बैठक की अध्यक्षता बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील मोदी करेंगे.

बैठक को लेकर क्या बोले सुशील मोदी?

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता और कार्मिक, लोक शिकायत, कानून एवं न्याय पर संसदीय स्थायी समिति के प्रमुख सुशील मोदी ने शुक्रवार (30 जून) को कहा था कि तीन जुलाई को अपनी बैठक में समान नागरिक संहिता (यूसीसी) के मुद्दे पर सभी हितधारकों के विचार मांगे जाएंगे. उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि समिति की बैठक गैर-राजनीतिक है क्योंकि इसमें सभी राजनीतिक दलों के सदस्य हैं.  

उन्होंने कहा, “हम तीन जुलाई को यूसीसी पर विधि आयोग की रिपोर्ट पर चर्चा करेंगे. अगर आवश्यक हुआ तो हम इस विषय पर आगे की चर्चा करने के लिए एक और बैठक बुलाएंगे. समिति पूरी तरह से तटस्थ है.”

मोदी ने कहा कि समिति के सदस्यों को सूचित किया गया है कि तीन जुलाई की बैठक के दौरान यूसीसी पर उनके विचार मांगे जाएंगे और उन पर विचार-विमर्श किया जाएगा. मंगलवार शाम तक, विधि आयोग को अपने सार्वजनिक नोटिस पर लगभग 8.5 लाख प्रतिक्रियाएं प्राप्त हुई थी.

ये भी पढ़ें: ABP C Voter Survey: कांग्रेस के अरमानों पर पानी न फेर दें UCC पर हुए सर्वे के आंकड़े, जानें लोगों ने दी क्या राय


Nilesh Desai
Nilesh Desaihttps://www.TheNileshDesai.com
The Hindu Patrika is founded in 2016 by Mr. Nilesh Desai. This website is providing news and information mainly related to Hinduism. We appreciate if you send News, information or suggestion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related