Sam Pitroda Racist Remark big trouble for Congress does Resignation be Damage Control PM Modi relate to Droupadi Murmu Lok Sabha Elections 2024

Date:


Sam Pitroda Remark: लोकसभा चुनाव के बीच एक बार फिर कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है. इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के चेयरमैन सैम पित्रोदा की नस्लीय टिप्पणी के बाद बीजेपी ने इसे चुनावी मुद्दा बना लिया है और लगातार कांग्रेस पर हमलावर है. ऐसा पहली बार नहीं है, जब उन्होंने इस तरह के विवादित बयान दिए हैं. विवाद बढ़ने पर सैम पित्रोदा ने बुधवार (8 मई) को इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. कांग्रेस ने उनका इस्तीफा तत्काल स्वीकार भी कर लिया.

पीएम मोदी ने साधा निशाना

कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा की नस्लीय टिप्पणी पर विवाद खड़ा हो गया है. उन्होंने कहा है कि पूर्वी भारत के लोग चीनी और दक्षिण भारतीय अफ्रीकी नागरिकों जैसे दिखते हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने सैम पित्रोदा टिप्पणियों को नस्लीय बताते हुए कहा कि लोग त्वचा के रंग के आधार पर देशवासियों का अपमान करने के प्रयास को बर्दाश्त नहीं करेंगे. इससे पहले पित्रोदा ने विरासत टैक्स के बारे में बात करके विवाद खड़ा कर दिया था. इस बयान को भी बीजेपी ने चुनावी मुद्दा बनाया था.

सैम पित्रोदा ने क्या बोला, जिस पर मचा बवाल?

सैम पित्रोदा ने एक पॉडकास्ट में कहा, ‘‘हम 75 साल से बहुत सुखद माहौल में रह रहे हैं, जहां कुछ लड़ाइयों को छोड़ दें तो लोग साथ रह सकते हैं. हम भारत जैसे विविधता से भरे देश को एकजुट रख सकते हैं. जहां पूर्वी भारत के लोग चीनी जैसे लगते हैं, पश्चिम के लोग अरब जैसे दिखते हैं, उत्तर के लोग गोरों और दक्षिण भारतीय अफ्रीकी जैसे लगते हैं.’’

पीएम मोदी ने राष्ट्रपति से जोड़ा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उन्हें अब समझ में आया कि कांग्रेस राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू को इसलिए हराना चाहती थी, क्योंकि उनकी त्वचा का रंग काला है.

सैम पित्रोदा कई बार दे चुके हैं विवादित बयान

बीजेपी ने कहा, “1984 के दंगों को लेकर एक सवाल पर पित्रोदा ने कहा था कि हुआ तो हुआ. 2019 में जब देश में आम चुनाव की तैयारी हो रही थी तो उन्होंने पुलवामा आतंकवादी हमले के संदर्भ में कहा था कि ऐसे हमले होते रहते हैं.”

राम मंदिर पर सैम पित्रोदा ने बयान दिया था कि इससे महंगाई, बेरोजगारी, शिक्षा और स्वास्थ्य की समस्या दूर नहीं होगी. उन्होंने कहा था कि मंदिर रोजगार नहीं दे सकता है फिर भी हर कोई राम, हनुमान की बात करता नजर आ रहा है.

(इनपुट पीटीआई से भी)

ये भी पढ़ें : Lok Sabha Elections 2024: ‘नमस्कार मोदी जी… घबरा गए क्या’, अंबानी-अडानी वाले बयान पर राहुल गांधी का पलटवार


Nilesh Desai
Nilesh Desaihttps://www.TheNileshDesai.com
The Hindu Patrika is founded in 2016 by Mr. Nilesh Desai. This website is providing news and information mainly related to Hinduism. We appreciate if you send News, information or suggestion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Court sends Arvind Kejriwal’s aide Bibhav Kumar to 3-day police custody until…

A courtroom right here on Tuesday granted three...

Submit just 3 documents on company portal to energise your connection in 7 days : Tata Power

(*3*)MUMBAI: Tata Power has launched a completely digitalised...

PM Modi Live Updates Narendra Modi Exclusive Interview Live Highlights Lok Sabha Election 2024 ABP News

एबीपी न्यूज़ के इस धमाकेदार इंटरव्यू में प्रधानमंत्री...

Hiranandani Upscale School Hosts ‘The Biennale’

From fascinating dance performances to enchanting folks songs,...