Reliance Chairman Mukesh Ambani son Anant Ambani Vantara Doctors Team Treatment to Injured and Sick elephant in Tripura

Date:


Anant Ambani: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी का जानवरों से प्रेम किसी से छिपा नहीं है. वे जानवरों की देखरेख के लिए अपना एक ड्रीम प्रोजेक्ट भी चला रहे हैं. इसका नाम वनतारा है, जिसके जरिए वे जानवरों की मदद करते हैं. ऐसा ही एक वाक्या उस समय सामने आया. जब अनंत अबंनी की डॉक्टरों की टीम ने जामनगर से करीब 3500 किमी दूर पहुंचकर बीमार हाथियों की मदद की.

हाथियों की मदद से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है. जिसमें डॉक्टरों की टीम बीमार हाथी और उसके बच्चे का इलाज करते हुए दिखाई दे रहे हैं. इस वीडियो को Motivational quotes नाम के एक एक्स अकाउंट पर भी शेयर किया गया है.

बीमार हाथी के लिए मांगी गई मदद

जानकारी के अनुसार, एक हाथी बीमार था, जिसके लिए अनंत अंबानी से मदद मांगी गई थी. एक दिन के अंदर ही अनंत अंबानी ने बीमार हाथी के इलाज का बीड़ा उठाया और जामनगर से करीब 3500 किमी दूर त्रिपुरा के कैलाशहर में डॉक्टरों की टीम भेजी गई. यहां डॉक्टरों ने बीमार हाथी और उसके बच्चे की जांच की. साथ ही बीमार हाथी का इलाज भी शुरू किया. वीडियो शेयर कर यूजर ने बताया कि 24 घंटों में गजराज की सेवा के लिए जामनगर से 3500 किलोमीटर दूर त्रिपुरा पहुंची अनंत अंबानी की डॉक्टरों टीम. इसे कहते हैं. सच्चा सेवा भाव.

क्या है वनतारा प्रोजेक्ट

बता दें कि हाथियों के संरक्षण के लिए अनंत अंबानी वनतारा नाम से एक प्रोजेक्ट चलाते हैं. वनतारा प्रोजेक्ट रिलायंस कॉम्प्लेक्स के नजदीक लगभग 600 एकड़ में फैला हुआ है, जो गुजरात के जामनगर में स्थित है. यहां बीमार हाथियों की देखरेख की जाती है. इसके लिए बकायदा यहां वर्ल्ड क्लास लेवल के इंतजाम भी किए गए हैं. बीते दिनों इस प्रोजेक्ट की कुछ तस्वीरें भी सामने आई थी, जिसके बारे में जानकारी दी गई थी.

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: ‘पाकिस्तान के पास हैं परमाणु बम तो क्या छोड़ दें PoK’, मणिशंकर अय्यर के बयान पर अमित शाह का पलटवार


Nilesh Desai
Nilesh Desaihttps://www.TheNileshDesai.com
The Hindu Patrika is founded in 2016 by Mr. Nilesh Desai. This website is providing news and information mainly related to Hinduism. We appreciate if you send News, information or suggestion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related