PM Narendra Modi Exclusive Interview who is PM modi favorite leader from opposition parties

Date:


PM Modi On ABP News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एबीपी न्यूज को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कई मुद्दों को लेकर बातचीत की. इस दौरान जब पीएम मोदी से पूछा गया कि विपक्ष में ऐसा कौन सा नेता है जो उनको पसंद है. इस सवाल के जवाब पर पीएम मोदी ने कहा कि ऐसा है कि मैं नाम बताऊं, वो अच्छा नहीं लगेगा. लेकिन मैं आपको बताता हूं, आपने कोर्ट के अंदर वकीलों को लड़ते हुए देखा होगा, लेकिन उनका पारिवारिक दोस्ताना अच्छा होता है.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि ऐसे ही राजनीतिक क्षेत्र में भी बहुत कुछ होने के बाद भी अपनापन होता है. जैसे पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी कांगेस के थे. मुझे याद है कि 2019 के चुनाव के दौरान 3 से 4 बार फोन किया होगा. उन्होंने कहा कि इतनी मेहनत करोगे तो तबियत को कौन देखेगा. पीएम मोदी ने कहा कि वो तो कांग्रेसी थे मैं बीजेपी का था और मैं कांग्रेस को चुनाव में हराने का काम कर रहा था. फिर भी वो मुझे फोन करके कहते थे. मैं भी उनका बहुत सम्मान करता था.

प्रणव मुखर्जी जब मिलते थे तो उनके पैर छूता था

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया, ‘मैं जब सीएम था उससे पहले भी पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी का बहुत सम्मान करता था.’ उन्होंने किस्सा सुनाते हुए बताया कि मैं दिल्ली में रहता था और मॉर्निंग वॉक के लिए मैं राष्ट्रपति भवन के उस इलाके में जाता था. पीएम ने बताया कि प्रणव मुखर्जी को भी मॉर्निंग वॉक की आदत थी. वो एक छोटा डंडा लेकर रखते थे. पीएम ने कहा कि उस समय मैं अगर उनके सामने मिलता था तो मैं उनके पैर छूता था. पीएम मोदी ने बताया कि मैं पार्टी के संगठन का काम देखता था और प्रणव मुखर्जी कांग्रेस में थे.

पीएम मोदी ने बताया जब प्रणव मुखर्जी चलते थे तब मैं उनके पैर छूता था. उन्होंने कहा कि सार्वजनिक जीवन में हमें सबका सम्मान करना चाहिए.जैसे हमने पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव और प्रणव मुखर्जी का सम्मान किया. पीएम मोदी ने कहा कि ये वोट पाने का काम नहीं हैं. इस देश में ऐसा तो नहीं चल सकता कि मैं मेरे परिवार के लिए करूंगा. पीएम मोदी ने बताया कि जैसे हमने पूर्व कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद को पद्म विभूषण दिया. अब देखिए हमें तीन बार राष्ट्रपति बनाने का मौका मिला. एक बार अटल बिहारी वाजपेयी को और दो बार मुझे.

राजनीतिक तौर पर सभी से अच्छे संबंध

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे बताया कि जब अटल बिहारी वाजपेयी को राष्ट्रपति बनाने का मौका मिला तो हमने मुसलमान को राष्ट्रपति बनाया. उन्होंने कहा कि जब मुझे मौका मिला तो मैंने एक बार दलित को बनाया और दूसरी बार आदिवासी को बनाया. ये सबका साथ सबका विकास का मुद्दा है. राजनीतिक तौर पर मेरे सभी से अच्छे संबंध हैं. सिवाय शाही परिवार के वहां पर मेरी कोई बातचीत नहीं है. लेकिन मैं उनकी तकलीफ के समय हमेशा खड़ा रहा हूं. 

 

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: ‘लव जिहाद शब्द पहली बार झारखंड में आया, यहां घुसपैठ सबसे बड़ी समस्या’, दुमका में बोले पीएम मोदी


Nilesh Desai
Nilesh Desaihttps://www.TheNileshDesai.com
The Hindu Patrika is founded in 2016 by Mr. Nilesh Desai. This website is providing news and information mainly related to Hinduism. We appreciate if you send News, information or suggestion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related